होम /न्यूज /राजस्थान /

जयपुर: पायलट-गहलोत गुट में तल्खी बढ़ी, एक्शन मूड में आई कांग्रेस, गोविंद सिंह डोटासरा तक पहुंची रिपोर्ट

जयपुर: पायलट-गहलोत गुट में तल्खी बढ़ी, एक्शन मूड में आई कांग्रेस, गोविंद सिंह डोटासरा तक पहुंची रिपोर्ट

कांग्रेस अब विश्वासघात करने वाले लोगों पर एक्शन की तैयारी कर रही है.

कांग्रेस अब विश्वासघात करने वाले लोगों पर एक्शन की तैयारी कर रही है.

Jaipur News: कांग्रेस अब विश्वासघात करने वाले लोगों पर कार्रवाई की तैयारी कर रही है. सूत्रों के मुताबिक, चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी (Vedprakash Solanki) पर कार्रवाई की सिफारिश की जा रही है. 

जयपुर. जयपुर उप जिला प्रमुख (Jaipur Sub District Head) और उप प्रधानों के चुनाव में कांग्रेस (Rajasthan Congress) के हाथ सफलता लगी. कांग्रेस 6 में से 5 जिला परिषदों में अपने उप जिला प्रमुख बनाने में कामयाब रही है. इसे लेकर पूरी कांग्रेस उत्साहित है. खास तौर से जयपुर जिला परिषद में मंगलवार को कांग्रेस ने उलटफेर करते हुए अपना उप जिला प्रमुख बनाया. गौरतलब है कि सोमवार को कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत होने के बावजूद जिला प्रमुख का पद गंवा दिया था. लेकिन अब उप जिला प्रमुख पद जीतकर भाजपा को करारा जवाब दिया. उप जिला प्रमुख बने मोहन डागर और जिला परिषद का चुनाव जीते प्रत्याशियों का जहां पीसीसी में सम्मान किया गया, वहीं पीसीसी चीफ डोटासरा (Govind Singh Dotasara) के निवास पर जाकर भी उन्होंने मुलाकात की.

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने भी भाजपा पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा की जीत चोरी की थी, लेकिन आज उप जिला प्रमुख और उप प्रधानों के चुनाव ने फिर से उसे अपनी हकीकत बता दी.

चोरी की चीज में बरकत नहीं होती

गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि चोरी की हुई वस्तु में कभी भी बरकत नहीं होती है. कल भाजपा ने प्रजातंत्र का चीरहरण किया था, जबकि आज जो नतीजे आए हैं उसमें राजस्थान की जनता का मन देखने को मिला है. डोटासरा ने कहा कि भाजपा को पता था कि कांग्रेस को बहुमत मिला है, बावजूद इसके उन्होंने जिला प्रमुख चुनाव में ओछी हरकत की. डोटासरा ने कहा,’आज 6 में से 5 उप जिला प्रमुख कांग्रेस के बने हैं, जबकि भाजपा टूट चुकी है और बिखर चुकी है’. उन्होंने कहा कि भरतपुर में तो भाजपा के लोग वोट डालने ही नहीं आए क्योंकि नाम भारती भवन से तय किया गया था. डोटासरा ने कहा कि आरएसएस चुनाव नहीं लड़ता लेकिन सरकार चलाता है, यह जाहिर हो चुका है. उन्होंने सतीश पूनिया पर तंज कसते हुए कहा कि जो अपना घर नहीं संभाल सका वो प्रदेश क्या संभालेंगे.

ये भी पढ़ें: गहलोत खेमे के मंत्री ने पायलट गुट पर साधा निशाना! अशोक चांदना बोले- बीजेपी के हाथों बिक गए ‘जयचंद’ 

विश्वासघातियों पर कार्रवाई की तैयारी

पंचायतीराज चुनाव में कांग्रेस को अपने ही लोगों से विश्वासघात झेलना पड़ा है. अब ऐसे लोगों पर कार्रवाई की तैयारी की जा रही है. खास तौर से चाकसू विधायक और पीसीसी महासचिव वेदप्रकाश सोलंकी पर कार्रवाई का खतरा मंडरा रहा है. विश्वस्त सूत्रों के हवाले से जानकारी है कि पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा तक रिपोर्ट पहुंच चुकी है और आज ही रिपोर्ट आलाकमान तक भेजी जा सकती है. गोविन्दराम मेघवाल, मुमताज मसीह और रीटा चौधरी द्वारा यह रिपोर्ट तैयार की गई है. सूत्रों के मुताबिक इस रिपोर्ट में चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी पर कार्रवाई की सिफारिश की जा रही है. गौरतलब है कि बुधवार को जयपुर जिला प्रमुख चुनाव में कांग्रेस के जिन दो सदस्यों द्वारा बदला गया उन्हें सोलंकी की सिफारिश पर ही टिकट दिया गया था. अब पार्टी कड़ी कार्रवाई के जरिए उन्हें सबक सिखाने के मूड में नजर आ रही है. पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा ने भी कहा है कि जिन भी लोगों के द्वारा विश्वासघात किया गया है, उन पर कार्रवाई होगी.

Tags: Ashok gehlot news, Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Rajasthan Congress

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर