Rajasthan: पायलट खेमे में सेंधमारी! MLA ने बांधे सीएम गहलोत की तारीफों के पुल, सियासत तेज

पायलट खेमे के विधायक ने सीएम गहलोत की तारीख की है.

पायलट खेमे के विधायक ने सीएम गहलोत की तारीख की है.

Jaipur News:  पायलट खेमे के विधायक पीआर मीणा (MLA PR Meena) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की तारीफ की है. इसके बाद अब सियासी चर्चाएं तेज हैं.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान की सियासत रोज नई हिलोरें ले रही है. अब एक और घटनाक्रम ने सियासी गलियारों में चर्चाओं का सिलसिला शुरू कर दिया है. दरअसल, पायलट खेमे के विधायक पीआर मीणा (MLA PR Meena) ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की खुलकर तारीफ की है. शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर टोडाभीम विधायक पीआर मीणा ने जहां भाजपा पर निशाने साधे तो वहीं सीएम अशोक गहलोत की तारीफ में भी खूब कशीदे पढ़े. सियासी संकट के दौरान पीआर मीणा पायलट खेमे के साथ थे. खास बात यह है कि मुख्यमंत्री गहलोत के ओएसडी कम्यूनिकेशन लोकेश शर्मा द्वारा यह प्रेस विज्ञप्ति शेयर की गई है. गौरतलब है कि पिछले दिनों पायलट खेमे के विधायक इन्द्राज गुर्जर ने भी एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की खूब तारीफ की थी. मीडिया में इसकी सुर्खियां बनने के बाद इन्द्राज गुर्जर ने सोशल मीडिया पोस्ट कर अपनी सफाई दी थी और पायलट को ही अपना नेता बताया था.

क्या कहा पीआर मीणा ने

प्रेस विज्ञप्ति में टोडाभीम से कांग्रेस विधायक पीआर मीणा ने सीएम गहलोत द्वारा पेश बजट की तारीफ करते हुए कहा है कि ऐसा बजट मैंने अपने जीवन में पहली बार देखा है. बजट में मेरे क्षेत्र सहित हर वर्ग का और हर क्षेत्र का ख्याल रखा गया है. उन्होंने कहा कि जो मैंने मांगा उससे भी ज्यादा मेरे क्षेत्र टोडाभीम को मुख्यमंत्री ने दिया है जिसके लिए मैं मुख्यमंत्री का तहेदिल से धन्यवाद देता हूं. प्रेस विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि कोरोना की विपरीत परिस्थिति के बावजूद ऐसा शानदार बजट पेश किया गया है जिसकी प्रदेश ही नहीं देशभर में तारीफ हुई है. किसी भी मुख्यमंत्री के बजट की ऐसी प्रशंसा नहीं हुई जैसी सराहना राजस्थान के बजट की हुई है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री को राज्य बजट पेश किए हुए चार महीने बीत चुके हैं. ऐसे में अब अचानक बजट की तारीफ से भी कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

कोरोना प्रबंधन को लेकर भी तारीफ
पीआर मीणा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कोरोना प्रबंधन को लेकर भी सीएम गहलोत की खूब तारीफ की गई है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन, दवाइयों और ऑक्सीजन में केन्द्र के भेदभावपूर्ण रवैये के बावजूद सीएम गहलोत ने राजस्थान में कोरोना का बेहतरीन प्रबंधन किया. राजस्थान वैक्सीनेशन में अग्रणी रहा और 18 से 44 वर्ष के लोगों का फ्री वैक्सीनेशन राज्य सरकार खुद करवा रही है. मीणा ने यह भी कहा कि कोरोना के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोई भूखा न सोए के संकल्प को पूरा किया और किसी को भूखा नहीं सोने दिया. 33 लाख गरीब परिवारों को प्रत्येक परिवार 5500 रूपये की आर्थिक सहायता दी गयी है जिस पर 1815 करोड़ रूपये वहन किये गए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना मैनेजमेंट के साथ-साथ विकास कार्यों को भी नहीं रुकने दिया गया.

भाजपा पर साधा निशाना

विधायक पीआर मीणा ने भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी देश की जनता से झूठे वादे कर सत्ता में आए. पीएम मोदी ने देश को बहुत बुरी स्थिति में पहुंचा दिया है और देशवासियों में उनके खिलाफ आक्रोश है. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया पर पलटवार करते हुए मीणा ने कहा कि भाजपा में इतनी अंतर्कलह है जिसकी कोई सीमा नहीं है. खुद कटारिया पर राजसमंद सीट हराने के आरोप लगे और भाजपा के 5-5 लोग सीएम बनने का सपना संजो कर घूम रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पर आरोप लगाने से पहले इन्हें अपनी गिरेबां में झांकना चाहिए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज