Positive India: कांग्रेस MLA राजकुमार शर्मा ने 1 साल की सैलेरी कोरोना पीड़ितों के लिये की भेंट

डॉ. शर्मा ने इसके लिये सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखकर अपनी भावनायें व्यक्त की हैं.

डॉ. शर्मा ने इसके लिये सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखकर अपनी भावनायें व्यक्त की हैं.

Congress MLA Rajkumar Sharma donate 1 year Salary : झुंझुनूं जिले के नवलगढ़ विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा ने अपने एक साल का वेतन कोरोना पीड़ितों की सहायतार्थ मुख्यमंत्री सहायता कोष कोविड-19 राहत कोष में भेंट कर दिया है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना महामारी (Corona epidemic) की दूसरी लहर सभी के लिए इस समय चिंता का सबब बनी हुई है. आए दिन संक्रमण के बढ़ते मामलों ने अस्पतालों की चिकित्सा व्यवस्थाओं को लड़खड़ा दिया है. ऐसे माहौल में एक बार फिर भामाशाह (Bhamashah) पीड़ित मानवता की सेवा के लिये आगे आने लगे हैं. वे बढ़ चढ़कर अपनी हैसियत के अनुसार जो बन पड़ रहा है वह कर रहे हैं.

इसी कड़ी में प्रदेश के एक युवा कांग्रेस विधायक ने आगे आकर अपनी एक साल की पूरी सैलरी मुख्यमंत्री सहायता कोष कोविड-19 राहत कोष में भेंट कर कर दी है. ये विधायक हैं पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में चिकित्सा मंत्री रहे नवलगढ़ विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा. डॉ. शर्मा लगातार तीसरी बार नवलगढ़ से विधायक हैं. डॉ. शर्मा ने इसके लिये सीएम अशोक गहलोत को पत्र लिखकर अपनी भावनायें व्यक्त की हैं. वहीं सैलेरी कोविड कोष में देने के लिये विधानसभा सचिवालय को पत्र भी भेज दिया है.

एक साल का वेतन देने वाले पहले विधायक हैं डॉ. शर्मा

प्रदेश में कई विधायकों ने अपने अपने विधायक मद से कोविड प्रबंधन के लिये राशि जारी करने के साथ ही एक महीने का वेतन भी कोविड महामारी में चिकित्सा सुविधाओं के लिए देने की घोषणा की हैं. लेकिन इसके लिये पूरे साल का वेतन देने वाले डॉ. राजकुमार शर्मा पहले विधायक हैं. सीएम को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि इस महामारी से निपटने के लिए सरकार अपनी ओर से भरपूर प्रयास कर रही है. प्रदेशवासियों की जीवन रक्षा के लिए संसाधन जुटाने में कोई कमी नहीं रहे इसलिये वे अपनी तरफ से एक साल का वेतन भेंट कर रहे हैं.
मदद की कड़ी से कड़ी जुड़ेगी तो संक्रमण की कड़ी टूटेगी

डॉ. शर्मा ने लिखा कि वे अपने प्रयासों से भी सरकार का सहयोग करते हुए विधायक पद की हैसियत से प्राप्त होने वाला बारह महीनों का वेतन (करीब पांच लाख से ज्यादा की राशि) राजस्थान मुख्यमंत्री सहायता कोष कोविड-19 राहत कोष में जमा कराने के लिए तैयार हैं. इसे लेकर उन्होंने विधानसभा सचिव को भी पत्र लिखकर वेतन कटौती के लिए अपनी सहमति दे दी है. उन्होंने उम्मीद जताई कि मदद की कड़ी से कड़ी जुड़ेगी तो संक्रमण की कड़ी टूटेगी.

मदद के लिए अपील



प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ एवं प्रदेश के शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा और राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने भी चिकित्सा सुविधाओं और उपकरणों के लिए राज्य के सभी निजी शैक्षणिक संस्थाओं से भी अपील कर ऐसे समय में ज्यादा से ज्यादा सहयोग देने का आह्वान किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज