Positive India : कोरोना जागरूकता अभियान में सोशल मीडिया पर छा गईं IAS टीना डाबी

आईएएस डाबी की इस फेसबुक पोस्ट को 28 अप्रैल को सुबह साढ़े नौ बजे तक साढ़े नौ हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके थे.

आईएएस डाबी की इस फेसबुक पोस्ट को 28 अप्रैल को सुबह साढ़े नौ बजे तक साढ़े नौ हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके थे.

IAS Tina Dabi on Social Media : अक्सर सुर्खियों में रहने वाली राजस्थान कैडर की युवा आईएएस टीना डाबी एक बार फिर सोशल मीडिया में चर्चा में है. टीना डाबी ने कोरोना जागरूकता को लेकर एक पोस्टर शेयर किया है. इसे बेहद कम समय में हजारों लाइक्स मिले हैं.

  • Share this:
जयपुर. अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा रहने वाली राजस्थान कैडर (Rajasthan cadre) की युवा आईएएस अधिकारी टीना डाबी (IAS Tina Dabi ) एक बार फिर चर्चा में है. टीना डाबी इस बार अपने कोरोना जागररूकता (Corona Awareness) वाले पोस्टर को लेकर चर्चा में है. डाबी के फेसबुक एकाउंट से शेयर किए गए इस पोस्टर को महज तीन दिन में हजारों लाइक और कमेंट मिल चुके हैं.

सन 2016 बैच की यूपीएससी टॉपर टीना डाबी ने देश में तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 'stay home, save lives' पोस्टर शेयर किया है. इस पोस्टम में टीना डाबी ने मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने, हाथ लगातार सैनेटाइज करने और कोरोना वैक्सीनेशन कराने की अपील की है. पोस्टर में डाबी ने लिखा कि तनाव ना लें और केवल अधिकृत सूचनाओं पर ही भरोसा करें.

Youtube Video


फ्रंटलाइन वर्कर्स के प्रयासों को बेकार न जाने दें
डाबी ने अपने मैसेज बॉक्स में लिखा कि ''प्रिय सभी, समय वास्तव में कठिन है. हम कोविड-19 मामलों में तेजी से वृद्धि के साथ अभूतपूर्व परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं और कई लोगों की जान चली गई है. मेरा अपना करीबी रिश्तेदार आईसीयू में अपनी जिंदगी के लिए जूझ रहा है. पुलिस और प्रशासनिक कार्यों के साथ हमारा स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र सबसे अच्छा कर रहा है. इसके बीच कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का ईमानदारी से पालन करना हमारा कर्तव्य है. टीकाकरण अनिवार्य है और 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी व्यक्ति खुद को टीका लगवा सकते हैं. हमें ऐसा करने के लिए सभी को प्रोत्साहित करना चाहिए''. डाबी ने कहा कि कृपया गलत सूचना/अफवाह फैलाने से भी परहेज करें जिससे केवल दहशत फैलती है. अनगिनत फ्रंटलाइन वर्कर्स के प्रयासों को बेकार न जाने दें. अंत में मजबूत बनो, यह समय भी गुजर जाएगा.

डाबी के पोस्ट को मिले हजारों लाइक्स

इस पोस्टर के जरिए टीना डाबी उन लाखों लोगों तक पहुंचाने में कामयाब रही जो उनको फॉलो करते हैं. डाबी ने अपना यह पोस्टर 25 अप्रैल, 2021 को दोपहर 12 बजकर 52 मिनट पर शेयर किया था. उसके बाद इसे धड़ाधड़ लाइक और कमेंट्स मिलने लगे. 28 अप्रैल को सुबह 9. 30 बजे तक डाबी की इस पोस्ट को साढ़े नौ हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके थे. वहीं सैंकड़ों की तादाद में कमेंट्स और शेयर किया गया. टीना डाबी इस समय राजस्थान शासन सचिवालय में संयुक्त शासन सचिव वित्त है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज