होम /न्यूज /राजस्थान /बिजली संकट पर सियासत, CM अशोक गहलोत बोले- कोयला सप्लाई करने में केंद्र सरकार फेल

बिजली संकट पर सियासत, CM अशोक गहलोत बोले- कोयला सप्लाई करने में केंद्र सरकार फेल

Rajasthan News: राजस्थान में बिजली कटौती पर सियासत तेज हो गई है. कोयले की किल्लत के लिए सीएम गहलोत ने केंद्र को जिम्मेदार ठहराया है.

Rajasthan News: राजस्थान में बिजली कटौती पर सियासत तेज हो गई है. कोयले की किल्लत के लिए सीएम गहलोत ने केंद्र को जिम्मेदार ठहराया है.

Rajasthan Power Crisis: राजस्थान (Rajasthan Energy Crisis) में बिजली कटौती को लेकर सियासत तेज हो गई है. बीजेपी जहां इसे ...अधिक पढ़ें

जयपुर. राजस्थान में सरकार ने हालही में बिजली कटौती का शेड्यूल जारी किया है. अब इसे लेकर सियासत तेज हो गई है. प्रदेश में डिमांड के हिसाब से पावर सप्लाई नहीं हो पा रही है. इसके लेकर बीजेपी के सब स्टेशनों पर बिजली कटौती को लेकर प्रदर्शन के बीच अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया है. सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर मांग के हिसाब से राज्यों को कोयला सप्लाई नहीं करने का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि इसी वजह से बिजली संकट पैदा हो रही है. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने लोगों को जरूरत के हिसाब से बिजली का इस्तेमाल करने की भी अपील की है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा,’देश के 16 राज्यों में बढ़ती गर्मी के कारण बिजली की मांग बढ़ी है एवं इसके अनुरूप कोयले की आपूर्ति नहीं हो रही है जिसके कारण आवश्यकतानुसार बिजली आपूर्ति संभव नहीं है. राजस्थान में प्रदेश भाजपा बिजली घरों पर प्रदर्शन कर इस संकट में चुनौतीपूर्ण कार्य कर रहे बिजली कर्मचारियों को परेशान कर उन पर दबाव बनाने का कार्य कर रही है. मैं उनसे पूछना चाहूंगा कि राज्यों को कोयला उपलब्ध करवाने का काम केन्द्र सरकार का है.’

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले- ‘यह राष्ट्रीय संकट’
सीएम गहोलत ने अपने ट्वीट में लिखा कि यह एक राष्ट्रीय संकट है. मैं सभी से अपील करता हूं कि इस संकट में एकजुट होकर परिस्थितियों को बेहतर करने में सरकार का साथ दें. अपने निवास या कार्यक्षेत्र के गैर-जरूरी बिजली उपकरणों को बन्द रखें. अपनी प्राथमिकताएं तय कर बिजली का उपयोग जरूरत के मुताबिक करें’.

ashok gehlot news, Rajasthan Energy Crisis, electricity crisis in rajasthan, rajasthan power cut, power cut in rajasthan today, rajasthan power cut timing, jaipur power cut today, energy crisis in India, coal shortage, ashok gehlot tweet, rajasthan news, jaipur news today, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्तान में बिजली कटौती, जयपुर में बिजली कटौती, राजस्थान में कब होगी बिजली कटौती, कोयले की कमी, राजस्थान न्यजू, जयपुर समाचार,

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बिजली संकट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने एक के बाद एक कुछ ट्वीट किए हैं

ये भी पढ़ें:  Rajasthan: बिजली कटौती का शेड्यूल जारी, जानें शहरों से लेकर कस्बों तक कितने घंटे रहेगा पावर कट

बिजली कटौती का समय तय
राजस्थान में तेज गर्मी की वजह से अचानक बिजली की डिमांड बढ़ गई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर उर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने आला अफसरों के साथ बैठक के बाद बिजली कटौती का फैसला लिया गया है. उर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की मानें तो संभाग स्तर पर एक घंटे, जिला स्तर पर 2 घंटे और कस्बा और नगर पालिका स्तर पर 3 घंटे की बिजली कटौती का ऐलान किय़ा गया है. 5 हजार से अधिक आबादी के कस्बों में 3 घंटे की बिजली कटौती होगी. वहीं उद्योगों में शाम को 7 बजे से 10 बजे तक 50 फीसदी क्षमता से संचालन के लिए निर्देशित किया गया है. वहीं ग्रमीण इलाकों में पहले से अघोषित कटौती चल रही है. अब सभी डिस्कॉम अपने हिसाब से बिजली कटौती का समय तय करके जनता को इसकी जानकारी देंगे.

Tags: Ashok gehlot, Jaipur news, Power Crisis, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें