केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पोस्ट किया राजस्थान का 'Rape Calendar', राहुल-प्रियंका गांधी से पूछा बड़ा सवाल

प्रकाश जावड़ेकर ने एक ट्वीट के जरिए राजस्थान सरकार पर निशाना साधा. (File)

प्रकाश जावड़ेकर ने एक ट्वीट के जरिए राजस्थान सरकार पर निशाना साधा. (File)

Rape Cases in Rajasthan: राजस्थान में बलात्कार के बढ़ते मामलों पर सियासत गर्मा गई है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने मार्च के महीने में बलात्कार की घटनाओं का एक कैलेडंर ट्वीट (Tweet) किया. तो वहीं बीजेपी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) से इस्तीफा की मांगा की है.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान में पिछले 9 दिन में बलत्कार की पांच बड़ी वारदात सामने आई. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने तारीखवार मार्च में राजस्थान में रेप (Rape) की वारदात का कैलेंडर ट्वीट किया. ट्वीट के जरिए ही केंद्रीय मंत्री ने राहुल और प्रियंका गांधी पर निशाना साधा. प्रकाश जावड़ेकर ने पूछा कि राहुल और प्रियंका गांधी कर राजस्थान आ रहे हैं?. केंद्रीय मंत्री के ट्वीट के बाद सूबे की सियासत गर्मा गई. मौका देखकर बीजेपी ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत CM Ashok Gehlot) से इस्तीफा मांग लिया. केंद्रीय मंत्री के ट्वीट के बाद गहलोत सरकार ने सफाई दी कि अपराध पर नियंत्रण सिर्फ राज्य सरकार ही नहींं केंद्र का भी काम है.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (राजस्थान में महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम हो गए. वे अपना पद छोड़ दे. पूनिया ने राहुल गांधी और प्रिंयका गांधी पर पांखड़ी होने का भी आरोप लगाया और कहा कि अगर दोनों में गैरत बची है तो अपनी सरकार से जबाब मांगें और राजस्थान में पीड़ित महिलाओं के आंसू पौंछे. इधर, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह ने जावड़ेकर के ट्वीट पर कहा कि कैंलडर जारी करने के बजाय मंत्री के नाते जावड़ेकर भी अपराध रोकने में अपनी भूमिका निभाए.

जावेड़कर के ट्विटर पर किया पोस्ट 

02 मार्च को अलवर में महिला के साथ पुलिस ने थाने में बलात्कार किया
05 मार्च को हनुमानगढ़ में जमानत पर रिहा बलात्कार के आरोपी ने पीड़िता को जिंदा जलाया

06 मार्च को कोटा में गैंग रेप

08 मार्च को अजमेर में महिला के साथ बलात्कार



09 मार्च को टोंक में मां बेटी को निर्वस्त्र कर पीटा


ये भी पढ़ें: हरिद्वार कुंभ 2021: पहले शाही स्नान में नागा साधुओं ने गंगा में लगाई डुबकी, CM तीरथ सिंह रावत ने संतों पर बरसाए फूल

एनसीआरबी की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

एनसीआरबी की रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान में रोजाना 16 महिलाओं के साथ दुष्कर्म हो रहा है. इसमें चार बच्चियां भी शामिल है. राजस्थान में इसी साल जनवरी में 1775 महिलाओ के साथ उत्पीड़न के केस दर्ज हुए. इनमें 519 के साथ बलात्कार, 740 के साथ छेड़छाड़ और 551 महिलाओं के अपहरण के केस

शामिल है. राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो के 2019 के आंकड़ो में भी यूपी के बाद राजस्थान में रेप के सर्वाधिक मामले दर्ज हुए.

गहलोत सरकार ने दी सफाई

राजस्थान में बढ़ते बलात्कार के मामले में पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेड़ेकर के ट्वीट के बाद गहलोत सरकार ने सफाई दी कि अपराध पर नियंत्रण सिर्फ राज्य सरकार ही नही केंद्र का भी काम है. परिवहन मंत्री प्रताप खाचरियावास ने कहा कि जावडेकर कलेंडर जारी करने के बजाए अच्छा होता कि अपराध की रोकथाम के लिए सुझाव देते. बलात्कार की घटनाएं रोकना केंद्र की भी जिीम्मेदारी है. उन्‍होंने कहा कि राजस्थान में बलात्कार के आंकडे बढ़ने के पीछे वजह है कि राजस्थान में एफआईआर लिखना अनिवार्य किया गया, जिससे घटनाएं अधिक नजर आ रही हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज