लाइव टीवी

हाड़ौती और दौसा में अच्छी बारिश, कोटा में मूसलाधार बारिश और चूरू में तेज आंधी की चेतावनी
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: June 30, 2019, 5:53 PM IST
हाड़ौती और दौसा में अच्छी बारिश, कोटा में मूसलाधार बारिश और चूरू में तेज आंधी की चेतावनी
दौसा में अंधड़ से ऑटो पर गिरा पेड़।

राजस्थान में रविवार को बदले मौसम के कारण कई जगह तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. अंधड़ के कारण दौसा में एक ऑटो पर पुराना पेड़ गिर गया. मौसम विभाग ने चूरू में धूलभरी तेज आंधी और कोटा में मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी है.

  • Share this:
राजस्थान में रविवार को बदले मौसम के कारण कई जगह तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. अंधड़ के कारण दौसा में एक ऑटो पर पुराना पेड़ गिर गया. हादसे में ऑटो क्षतिग्रस्त हो गया. गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई. मौसम विभाग ने कोटा में एक-दो स्थानों  पर मूसलाधार बारिश और चूरू में धूलभरी तेज आंधी की चेतावनी दी है. इससे पहले शनिवार रात को भी कोटा में प्री-मानसून के बादल जमकर बरसे. वहां करीब साढ़े तीन इंच पानी गिरा.

अच्छी बारिश से गर्मी से मिली राहत
दौसा में रविवार दोपहर में अचानक बदले मौसम के कारण तेज अंधड़ आया. अंधड़ के साथ कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई. अंधड़ से शहर के गांधी तिराहे पर एक पेड़ टूटकर ऑटो रिक्शा पर गिर गया. बारिश से शहर की सड़कें तरबतर हो गई. वहीं हाड़ौती संभाग में भी मौसम ने पलटा खाया. वहां कोटा, झालावाड़ और बारां में अच्छी बारिश हुई. झालावाड़ में बारिश के कारण सड़कें पानी से लबालब हो गईं. नालों की सफाई नहीं होने के कारण एक बारिश में ही वे चॉक हो गए. कोटा में दोपहर में करीब 2 एमएम बारिश हुई. बांसवाड़ा में भी शाम को बारिश का दौर शुरू हो गया.

कोटा में शनिवार रात को जमकर बरसे बदरा



इससे पहले शनिवार आधी रात को कोटा में जमकर बारिश हुई. करीब दो घंटे तक चली जोरदार बारिश से शहर की नीचले इलाकों में पानी भर गया. इस दौरान वहां 3.4 इंच बारिश रिकॉर्ड की गई. इलाके में अच्छी बारिश होने से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है.

चूरू में 40 किमी प्रति घण्टे की रफ्तार से आंधी की चेतावनी
दूसरी तरफ मौसम विभाग ने चूरू में धूलभरी तेज आंधी की चेतावनी दी है. वहां 40 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से धूलभरी आंधी की संभावना जताई गई है. जबकि कोटा में 3 जुलाई तक तेज हवाओं के साथ एक दो स्थानों पर मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है. आदिवासी अंचल के प्रतापगढ़ जिले में अच्छी बारिश की कामना को लेकर ग्रामीणों ने पद यात्रा निकाली. ग्रामीण चकुंडा गांव से चोली हनुमान जी पहुंचे और वहां दर्शन कर अच्छी बारिश और खुशहाली कामना की.

अलवर सांसद बालकनाथ का चौपर क्रैश होने से बाल बाल बचा

भरतपुर में अनियंत्रित ट्रैक्टर पोखर में गिरा, 4 लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 30, 2019, 5:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर