लाइव टीवी

गर्ल्स स्कूलों में 50 साल से कम उम्र के पुरुष शिक्षक नहीं लगेंगे, शिक्षा विभाग कर रहा तैयारी

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: October 19, 2019, 2:02 PM IST
गर्ल्स स्कूलों में 50 साल से कम उम्र के पुरुष शिक्षक नहीं लगेंगे, शिक्षा विभाग कर रहा तैयारी
बकौल शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा बालिकाएं कम उम्र के पुरुष शिक्षकों को अपनी समस्याएं बताने में हिचकती हैं. इसलिए महिला शिक्षक ज्यादा होना जरूरी है.

राजस्थान (Rajasthan) में अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Gvernment) अब गर्ल्स स्कूलों (Girls schools) में ज्यादा से ज्यादा महिला शिक्षकाएं (Female teachers) और 50 साल से ज्यादा उम्र के पुरुष शिक्षक (above 50 years of age) लगाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए शिक्षकों का डेटा (Data) मंगवाया गया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Gvernment) अब गर्ल्स स्कूलों (Girls schools) में ज्यादा से ज्यादा महिला शिक्षकाएं (Female teachers) और 50 साल से ज्यादा उम्र के पुरुष शिक्षक (above 50 years of age) लगाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए शिक्षकों का डेटा (Data) मंगवाया गया है. सरकार का प्रयास (Effort) है कि गर्ल्स स्कूल में ज्यादा से ज्यादा महिला शिक्षकाएं ही लगाई जाएं. पुरुष शिक्षक लगाए जाएं तो वे 50 साल से ज्यादा उम्र के हों ताकि छात्राएं आसानी से उनसे अपनी समस्याएं शेयर (Problems Share) कर सके.

कम उम्र के पुरुष शिक्षकों को अपनी समस्याएं बताने में हिचकती हैं छात्राएं
शिक्षा राज्य मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा का कहना है कि बालिका स्कूलों में शिक्षकों को लेकर हमने डेटा मंगवाया है. बालिका स्कूलों में ज्यादा से ज्यादा महिला शिक्षक  लगाने का विचार है. हालांकि इसका अंतिम फैसला शिक्षक संगठनों से विचार विमर्श करके ही किया जाएगा. बकौल मंत्री डोटासरा बालिकाएं कम उम्र के पुरुष शिक्षकों को अपनी समस्याएं बताने में हिचकती हैं. इसलिए महिला शिक्षक ज्यादा होना जरूरी है.



Loading...






फिलहाल इसका कोई सर्क्युलर नहीं निकाला है
मंत्री डोटासरा ने बताया कि महिला शिक्षकों के साथ 50 साल से ज्यादा उम्र के पुरुष शिक्षक लगाने पर चर्चा की जा रही है. फिलहाल इसका कोई सर्क्युलर नहीं निकाला है. सबकी राय से इसका फैसला होगा. बीजेपी इस मामले में दुष्प्रचार कर रही है.

यहां आई तबादलों की बाढ़, एक ही रात में बदल डाले करीब 8 हजार शिक्षक

छात्राओं की साइकिलों का सियासी रंग, भगवा की हुई विदाई-काले रंग की आई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 12:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...