Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Rajasthan: मंत्री भंवरलाल मेघवाल के निधन पर राष्ट्रपति, PM मोदी और राहुल ने जताया दुख, कही ये बड़ी बातें

    मेघवाल लंबे समय से बीमार थे और गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे.
    मेघवाल लंबे समय से बीमार थे और गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे.

    Minister Bhanwarlal Meghwal passed away: मंत्री मेघवाल के निधन पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री (President and Prime Minister) समेत कांग्रेस-बीजेपी के कई बड़े नेताओं ने शोक जताते हुये इसे अपूरणीय क्षति बताया है.

    • Share this:
    जयपुर. प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार के कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल के निधन (Minister Bhanwarlal Meghwal passed away) पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविद, पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शोक जताया (Expressed grief) है. वहीं प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी अजय माकन, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट समेत अन्य मंत्रियों तथा कांग्रेस व बीजेपी के नेताओं ने भी मेघवाल के निधन को अपूरणीय क्षति बताया है.

    राष्ट्रपति कोविद ने ट्वीट कर कहा कि "राजस्थान सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री भंवरलाल मेघवाल के निधन की खबर से दुःख हुआ. वे जमीन से जुड़े एक ऐसे राजनेता थे जो अपने लम्बे राजनीतिक जीवन में पिछड़े और वंचित वर्गों के सशक्तिकरण के लिए समर्पित रहे. उनके परिवार व सहयोगियों के प्रति मेरी शोक-संवेदना ". पीएम नरेंद्र मोदी ने भी मास्टर भंवरलाल के निधन पर ट्वीट कर शोक जताया है. पीएम मोदी ने शोक सन्तपत परिजनों के प्रति संवेदना जताई है.

    राजस्थान के मंत्री भंवरलाल मेघवाल का गुरुग्राम में निधन, सरकार ने की एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा

    राहुल ने कहा मेघवाल ने कांग्रेस की विचारधारा को मजबूत किया


    राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि "मास्टर भंवरलाल मेघवाल के देहांत की खबर दुखद है. वे 4 दशकों से जनसेवा को समर्पित रहे और कांग्रेस विचारधारा को धरातल पर मजबूत करने का काम करते रहे. इस मुश्किल समय में उनके परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं. पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी ट्वीट कर कहा कि ''कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल के निधन से आहत हूं. उनका निधन सिर्फ कांग्रेस के लिए ही नहीं, बल्कि समूचे प्रदेश के लिए एक अपूरणीय क्षति है. मैं ईश्वर से दिवंगत की आत्मा की शांति व उनके परिजनों को दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करती हूं.





    सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक चुने गये थे
    उल्लेखनीय है मंत्री भंवरलाल मेघवाल लंबे समय से बीमार थे और गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे. उन्होंने वहां सोमवार शाम को अंतिम सांस ली. मेघवाल चूरू के सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक चुने गये थे. वे पिछली गहलोत सरकार में शिक्षा मंत्री भी रहे थे. प्रदेश की राजनीति में उनका अहम स्थान था.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज