होम /न्यूज /राजस्थान /

जयपुर: आत्मदाह का प्रयास करने वाले पुजारी की हालत नाजुक, अब बेटी ने दी सामूहिक आत्महत्या की चेतावनी

जयपुर: आत्मदाह का प्रयास करने वाले पुजारी की हालत नाजुक, अब बेटी ने दी सामूहिक आत्महत्या की चेतावनी

जयपुर में पुजारी के आत्मदाह के प्रयास के बाद उनके परिजनों का रो-रोकर  बुरा हाल हो गया है.

जयपुर में पुजारी के आत्मदाह के प्रयास के बाद उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है.

Jaipur priest self-immolation case update: राजधानी जयपुर में मंदिर में आत्मदाह का प्रयास करने वाले पुजारी गिर्राज शर्मा (Priest Girraj Sharma) की हालत नाजुक बनी हुई है. इस मामले में पुजारी की पत्नी ने सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. वहीं पुजारी की बेटी ने कहा है कि अगर पिता को कुछ हो गया तो पूरा परिवार सामूहिक आत्महत्या (Mass Suicide) करेगा.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

पुजारी की पत्नी ने कराया सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
आत्मदाह के प्रयास में पुजारी 80 से 90 फीसदी तक झुलस गये

विष्णु शर्मा

जयपुर. राजधानी जयपुर में आत्मदाह का प्रयास करने वाले पुजारी गिर्राज शर्मा (Priest Girraj Sharma) की हालत नाजुक बनी हुई है. उनका सवाई मानसिंह अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुजारी के आत्मदाह के प्रयास के बाद उनके परिवार में कोहराम मचा हुआ है. घटना के बाद पुजारी की बेटी और बहन मंदिर पहुंचीं. वहां पुजारी की बेटी ने कहा कि यदि पिता को कुछ हुआ तो पूरा परिवार सामूहिक आत्महत्या (Mass Suicide) करेगा. वहीं पुजारी की पत्नी ने इस मामले में सात लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया है.

जयपुर के मुरलीपुरा थाना इलाके के शंकर विहार के लक्ष्मी नारायण मंदिर के पुजारी गिर्राज शर्मा ने गुरुवार को तड़के करीब पांच बजे आत्मदाह का प्रयास करते हुए खुद को आग लगा ली थी. बताया जा रहा है कि इससे पुजारी गिर्राज शर्मा 80 से 90 फीसदी तक झुलस गये. इसके कारण उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. पुजारी के आत्मदाह के प्रयास की सूचना मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गई और मंदिर में लोगों का जमावड़ा लग गया.

Rajasthan: 3 साधुओं के सुसाइड केस के बाद अब जयपुर में पुजारी ने खुद को लगाई आग, हड़कंप मचा

पुलिस और प्रशासन में मचा हुआ है हड़कंप
पुजारी गिर्राज शर्मा मंदिर में ही रहते थे. पुलिस की अब तक की तफ्तीश में सामने आया है कि उनका मंदिर समिति के सदस्य से कोई विवाद चल रहा था. इस विवाद के चलते पुजारी गिर्राज शर्मा तनाव में थे. इसी के चलते उन्होंने आत्मदाह करने जैसा घातक कदम उठा लिया. इस घटना के बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है. घटना के बाद कई आलाधिकारी घटनास्थल और अस्पताल पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली.

भरतपुर में संत ने कर लिया था आत्मदाह
पुजारी द्वारा खुद को आग लगाने की घटना के बाद राजस्थान के संत समाज में भी आक्रोश व्याप्त हो गया है. उन्होंने पुलिस प्रशासन को तीन में उचित कार्रवाई करने की मांग की है. इसके साथ ही उन्होंने चेताया है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा. गौरतलब है कि बीते दिनों भरतपुर जिले में स्थित भगवान कृष्ण की क्रीड़ा स्थली इलाके से सभी प्रकार के वैध और अवैध खनन रोकने की मांग को लेकर एक संत ने खुद को आग लगा ली थी. उसके बाद गंभीर रूप से झुलसे संत का दिल्ली में इलाज के दौरान निधन हो गया था.

Tags: Crime News, Jaipur news, Rajasthan news, Suicide attempt

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर