होम /न्यूज /राजस्थान /

Rajasthan: 3 साधुओं के सुसाइड केस के बाद अब जयपुर में पुजारी ने खुद को लगाई आग, हड़कंप मचा

Rajasthan: 3 साधुओं के सुसाइड केस के बाद अब जयपुर में पुजारी ने खुद को लगाई आग, हड़कंप मचा

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि पुजारी का मंदिर समिति के सदस्य से कोई विवाद चल रहा है.

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि पुजारी का मंदिर समिति के सदस्य से कोई विवाद चल रहा है.

जयपुर में पुजारी ने खुद को लगाई आग: राजधानी जयपुर के मुरलीपुरा थाना इलाके के शंकर विहार स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर के पुजारी गिर्राज शर्मा (Priest Girraj Sharma) ने गुरुवार को अलसुबह खुद को आग (Fire) लगा ली. इससे पुजारी गिर्राज शर्मा 50 फीसदी से ज्यादा झुलस गये बताये जा रहे हैं. घटना की सूचना के बाद पुलिस-प्रशासन में जबर्दस्त हड़कंप मच गया. पुजारी का जयपुर एसएमएस अस्पताल में इलाज चल रहा है. पढ़ें क्या है पूरा मामला.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

राजधानी जयपुर के मुरलीपुरा थाना इलाके में अलसुबह हुई घटना
पिछले दिनों भरतपुर में एक संत ने खनन के खिलाफ कर लिया था आत्मदाह

विष्णु शर्मा.

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर में गुरुवार को अलसुबह दिल को दहला देने वाली घटना में एक पुजारी (Priest) ने खुद को आग लगा ली. आग (Fire) से पुजारी करीब 50 फीसदी से ज्यादा झुलस गया है. पुजारी को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन में हडंकप मचा हुआ है. घटना की जानकारी मिलने के बाद संत समाज में राज्य सरकार के प्रति भारी रोष व्याप्त हो गया. उन्होंने 3 दिन में कार्रवाई ना करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

जानकारी के अनुसार घटना जयपुर के मुरलीपुरा थाना इलाके के शंकर विहार स्थित लक्ष्मी नारायण मंदिर की है. आत्मत्या का प्रयास करने वाले पुजारी गिर्राज शर्मा मंदिर में ही रहते हैं. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि मंदिर समिति के सदस्य और पुजारी के बीच कोई विवाद चल रहा था. मंदिर समिति के सदस्य पुजारी को जबरन हटाना चाहते थे. आरोप है कि इसके चलते पुजारी को आये दिन परेशान किया जा रहा था. इससे आहत होकर पुजारी गिर्राज शर्मा ने गुरुवार को सुबह करीब पांच बजे खुद को आग लगा ली.

घटना के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी सामने आए
पुजारी के आग लगाने की सूचना पर पहले मुरलीपुरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. उसके बाद इलाके के एसीपी प्रमोद स्वामी भी वहां पर पहुंचे और घटनास्थल का मौका मुआयना किया. उन्होंने घटना से आलाधिकारियों को अवगत कराया. बाद में जयुपर सीटी की एफएसएल टीम को वहां बुलाया गया. प्रारंभिक जांच-पड़ताल के बाद पुलिस ने मौके से दो लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस उनसे पूछताछ करने में जुटी है. बताया जा रहा है कि इस घटना के सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी सामने आये हैं. पुलिस उनकी जांच में जुटी है.

राजस्थान में लगातार हो रही है ऐसी घटनायें
उल्लेखनीय है कि राजस्थान में पिछले कई दिनों से साधु-संतों को लेकर कई मामले सामने आ चुके हैं. पहले भरतपुर में खनन के विरोध में एक संत ने खुद को आग लगाकर सुसाइड कर लिया था. उसके बाद इस मामले को लेकर काफी बवाल मचा था. यह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि पहले धौलपुर और फिर भरतपुर में दो मंदिरों के पुजारियों के शव संदिग्ध हालत में मंदिर परिसरों में ही पेड़ों पर लटके हुये मिले थे. उसके बाद जालोर में एक संत ने आत्महत्या कर ली थी.

Tags: Crime News, Jaipur news, Rajasthan news, Suicide attempt

अगली ख़बर