एनएमसी बिल का विरोध: रेजिडेंट डॉक्टर्स ने किया कार्य बहिष्कार, मरीजों की बढ़ी परेशानी

एनएमसी बिल के विरोध में गुरुवार को प्रदेश में रेजिडेंट डॉक्टर्स ने एक दिन का कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन किया. रेजिडेंट डॉक्टर्स के कार्य बहिष्कार के कारण अस्पतालों में ओपीडी की व्यवस्थाएं गड़बड़ा गईं.

News18 Rajasthan
Updated: August 1, 2019, 12:27 PM IST
एनएमसी बिल का विरोध: रेजिडेंट डॉक्टर्स ने किया कार्य बहिष्कार, मरीजों की बढ़ी परेशानी
जोधपुर में विरोध प्रदर्शन करते रेजिडेंट डॉक्टर्स। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 1, 2019, 12:27 PM IST
एनएमसी बिल के विरोध में गुरुवार को प्रदेश में रेजिडेंट डॉक्टर्स ने एक दिन का कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन किया. रेजिडेंट डॉक्टर्स के कार्य बहिष्कार के कारण अस्पतालों में ओपीडी की व्यवस्थाएं गड़बड़ा गईं. राजधानी जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, अजमेर और कोटा समेत अन्य संभाग मुख्यालयों पर रेजिडेंट डॉक्टर्स ने 24 घंटे का कार्य बहिष्कार कर रखा है.

अस्पतालों में नहीं पहुंचे रेजिडेंट डॉक्टर्स
उदयपुर में आरएनटी मेडिकल कॉलेज के करीब 370 रेजिडेंट डॉक्टर्स कार्य बहिष्कार के कारण अस्पतालों में नहीं पहुंचे. उदयपुर संभाग के सबसे बड़े एमबी चिकित्सालय की ओपीडी में दो सीनियर चिकित्सकों की ड्यूटी लगाई गई, लेकिन मरीजों की संख्या ज्यादा होने के चलते चिकित्सा व्यवस्था चरमरा गई. अजमेर में जेएलएन अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर्स ने कार्य बहिष्कार कर इमरजेंसी के बाहर नारेबाजी की. कोटा में करीब 300 रेजिडेंट डॉक्टर्स ने कार्य बहिष्कार कर एमबीएस और नए अस्पताल के गेट पर प्रर्दशन किया. जयपुर में भी रेजीडेंट्स ने विरोध जताया.

Protest against NMC Bill-एनएमसी बिल का विरोध
उदयपुर के एमबीएस अस्पताल में लगी मरीजों की लाइन। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


सेवारत चिकित्सकों ने भी जताया विरोध
बिल का सेवारत चिकित्सक भी विरोध जता रहे हैं. उन्होंने सुबह दो घंटे ओपीडी का बहिष्कार किया. उसके बाद काली पट्टी बांधकर बिल का विरोध जताया. टोंक में सेवारत चिकित्सकों ने नेशनल मेडिकल कमीशन बिल का जताते हुए सुबह 8 से 10 बजे तक 2 घंटे का कार्य बहिष्कार किया. इससे पहले बुधवार को निजी अस्पतालों में बिल के विरोध में ओपीडी बंद रखी गई थी.

सीकर में अस्पताल के टॉयलेट पोट में मिला नवजात कन्या का शव
Loading...

मेहरानगढ़ दुखांतिका: 216 लोगों की मौत का सच नहीं होगा उजागर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 12:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...