एससी-एसटी संशोधित एक्ट का विरोध, 6 सितंबर को 'राजस्थान बंद' का आह्वान

धर्मसभा में मौजूद सर्वसमाज के लोग। फोटो: न्यूज18 राजस्थान
धर्मसभा में मौजूद सर्वसमाज के लोग। फोटो: न्यूज18 राजस्थान

जयपुर में सर्व समाज संघर्ष समिति के बैनर तले धर्मसभा का आयोजन किया गया. सभा में इस संशोधित विधेयक के विरोध में 6 सितंबर को राजस्थान बंद का आह्वान किया गया है.

  • Share this:
केंद्र सरकार की ओर से हाल ही में संशोधित किए गए एससी-एसटी एक्ट के विरोध में अब देशभर में सर्वण समाज आंदोलन पर उतर आया है. मंगलवार को जयपुर में सर्व समाज संघर्ष समिति के बैनर तले धर्मसभा का आयोजन किया गया. सभा में इस संशोधित विधेयक के विरोध में 6 सितंबर को राजस्थान बंद का आह्वान किया गया है.

राजधानी के रामलीलाल मैदान में आयोजित हुई इस धर्मसभा में सामान्य व ओबीसी वर्ग के कई नेताओं व धर्म गुरुओं ने शिरकत की. संघर्ष समिति के सदस्य एडवोकेट अनिल चतुर्वेदी ने बताया कि एससी-एसटी एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने तीन दिशा निर्देश दिए थे. उसमें एक्ट के तहत किसी भी मामले में तुरंत गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए डिप्टी स्तर के अधिकारी से जांच करने के आदेश दिए गए थे.

यह भी पढ़ें: SC/ST एक्ट का विरोध कौन कर रहा है?



28 प्रतिशत के चक्कर में 70 प्रतिशत को भूले
वहीं आरोपी को अग्रिम जमानत का अधिकार भी दिया गया था, लेकिन केन्द्र सरकार 28 प्रतिशत वोटों को लुभाने के चक्कर में सुप्रीम कोर्ट के आदेश को निष्प्रभावी करने के लिए संशोधित बिल ले आई. उसके विरोध में अब देश की 70 प्रतिशत जनता उतर आई है.

यह भी पढ़ें: एससी-एसटी एक्ट के विरोध में बाड़ी व सावर में सवर्ण समाज ने किया प्रदर्शन

कोटा में भी बंद का हुआ ऐलान
कोटा में समता आन्दोलन और सर्व समाज सहित कई सामाजिक संगठनों की ओर से 6 सितंबर को कोटा बंद का ऐलान किया गया. दाधीच भवन में आयोजित कई संगठनों की सामूहिक बैठक में बंद की रूपरेखा बनाई गई. इसके साथ ही बंद का साथ नहीं देने वाले जनप्रतिनिधियों का बहिष्कार करने की चेतावनी भी दी गई.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज