Home /News /rajasthan /

राजस्थान कांग्रेस में घमासान जारी, कैबिनेट गठन में बड़े नेताओं की अनदेखी से बढ़ी नाराजगी

राजस्थान कांग्रेस में घमासान जारी, कैबिनेट गठन में बड़े नेताओं की अनदेखी से बढ़ी नाराजगी

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजस्‍थान कांग्रेस में विधानसभा चुनावों में टिकट बांटने के बाद से उपजा विरोध अभी भी जारी है. अब अलग-अलग नेताओं के समर्थक मंत्रिमंडल गठन से नाखुश हैं.

    विधानसभा चुनावों में टिकट वितरण को लेकर उपजे विरोध के बाद कांग्रेस में लगातार अब तक किसी न किसी कारण से समर्थकों में नाराजगी बनी हुई है. पार्टी में पहले जहां टिकट वितरण को लेकर नाराज कार्यकर्ता सड़कों पर आए थे तो अब अपने वरिष्ठ नेताओं को मंत्रिमंडल से बाहर रखने पर उनके समर्थकों पर नाराजगी बनी हुई है.

    मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करने पर सबसे पहले भरतपुर के कामां से विधायक जाहिदा खान के समर्थकों ने अपनी नाराजगी जताई थी. उन्होंने अपनी नाराजगी खुलेआम सड़कों पर प्रदर्शन कर दिखाई थी. उसके बाद विरोध प्रदर्शन का सिलसिला चल पड़ा था. यह सिलसिला अभी तक थमा नहीं है.

    अब पार्टी के वरिष्ठ नेता, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और नाथद्वारा विधायक डॉ. सीपी जोशी और सरदारशहर से विधायक पंडित भंवरलाल शर्मा के समर्थकों ने नाराजगी जताई है. नाथद्वारा में वर्षों से दो धड़ों में बंटी कांग्रेस इस मुद्दे को लेकर एक जाजम पर आ गई है. समर्थकों ने डॉ. जोशी को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करने पर अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश तक कर डाली.

    शर्मा को मंत्री बनाने की मांग
    वहीं चूरू के सरदारशहर से सातवीं बार विधायक बने पंडित भंवरलाल शर्मा को मंत्रिमंडल में शामिल नहीं करने पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के अलावा ब्राह्मण समाज में भी भारी रोष है. समर्थकों ने शर्मा को मंत्री बनाने की मांग करते हुए पार्टी को चेतावनी भी दी है. समर्थकों ने एकस्वर में कहा कि अगर उनकी मांग पर विचार नहीं किया तो आने वाले लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है.

    यह भी पढ़ें- आखिर हो गया बंटवारा: गृह और वित्त सहित गहलोत ने रखे नौ मंत्रालय, पायलट को मिले पांच विभाग 

    मंत्री बनने से वंचित रहे वरिष्ठों ने दिखाई नाराजगी, कामां में कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

    मीणा और चौधरी के लिए भी उठे स्वर
    इस बीच दौसा से कांग्रेस विधायक मुरारीलाल मीणा को भी मंत्री बनाने की मांग उठ चुकी है. वहां भी कार्यकर्ताओं ने प्रेसवार्ता कर अपना विरोध जताया था. इनके अलावा बाड़मेर जिले से विधायक हेमाराम चौधरी के समर्थकों की भी इस मुद्दे को लेकर नाराजगी सुर्खियां बन चुकी है.

    पायलट के लिए भी समर्थक कर चुके हैं हंगामा
    मंत्रिमंडल के नाम घोषित होने से पहले सीएम फेस के लिए पार्टी में दिल्ली में चल रही खींचतान के दौरान पीसीसी चीफ सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग को लेकर गुर्जर समाज के लोग सड़कों पर उतर आए थे. समर्थकों ने दौसा, अलवर और अजमेर समेत कई स्थानों पर रास्ते रोके थे. कई जगह वाहनों को भी नुकसान पहुंचाया गया था.

    Tags: Ashok gehlot, Congress, Jaipur news, Rahul gandhi, Rajasthan news, Sachin pilot

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर