प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने का विरोध, जयपुर में बारिश में भी धरने पर बैठे रहे कांग्रेसी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश में हिरासत में लेने के विरोध में शनिवार को प्रदेश में राजधानी जयपुर में कांग्रेस पदाधिकारियों ने धरना दिया. वहीं कोटा में गिरफ्तारियां दी. जयपुर में तेज बारिश के बावजूद कांग्रेस नेता धरने पर डटे रहे.

News18 Rajasthan
Updated: July 20, 2019, 2:16 PM IST
प्रियंका गांधी को हिरासत में लेने का विरोध, जयपुर में बारिश में भी धरने पर बैठे रहे कांग्रेसी
जयपुर में बारिश में धरने पर बैठे मंत्री बी डी कल्ला और अन्य कार्यकर्ता। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: July 20, 2019, 2:16 PM IST
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश में हिरासत में लेने के विरोध में शनिवार को प्रदेश में राजधानी जयपुर में कांग्रेस पदाधिकारियों ने धरना दिया. वहीं कोटा में गिरफ्तारियां दी. जयपुर में तेज बारिश के बावजूद कांग्रेस नेता धरने पर डटे रहे. कई मंत्रियों, विधायकों और प्रदेश पदाधिकारियों के साथ ही बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता इस धरने में शामिल हुए.

पीड़ितों से मिलने का अधिकार भारत का संविधान देता
धरने के दौरान कांग्रेस नेताओं ने केन्द्र और उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर अहंकारी होने का आरोप लगाते हुए चेतावनी दी कि लोकतंत्र की हत्या कांग्रेस सहन नहीं करेगी. यदि इसी तरह निरंकुश शासन रहा तो देश में बड़ा आन्दोलन खड़ा होगा. कांग्रेस नेताओं ने कहा कि विपक्षी दलों के नेताओं को पीड़ितों से मिलने का अधिकार भारत का संविधान देता है. लेकिन जमीन खिसकती देख बीजेपी तानाशाही पर उतर आई है.

ये मंत्री और नेता रहे शामिल

धरने में जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री बी डी कल्ला, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा व प्रदेश महासचिव ज्योति खण्डेलवाल समेत अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए. कोटा में भी कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर संभागीय आयुक्त कार्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन कर कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओ ने गिरफ्तारियां दी.

शुक्रवार को हिरासत में लिया था प्रियंका को
उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीन विवाद में मारे गए 10 आदिवासियों के परिवार से मिलने के जा रही प्रियंका गांधी को शुक्रवार को रास्ते में ही रोक लिया गया था. उसके बाद पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया था.
Loading...

 

बजरी पर सख्ती: पुलिसकर्मी लिप्त मिला तो बर्खास्त किया जाएगा

शिक्षा मंत्री ने विभाग के कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 2:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...