7 साल की बच्ची से रेप के प्रयास पर हिंसक हुए लोग, रुक-रुककर हो रहा पथराव, 40 थानों की पुलिस तैनात

जयपुर के शास्त्री नगर की भट्‌टा बस्ती में एक समुदाय विशेष के लोग सुबह से उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. पुलिस पर पथराव किया जा रहा है. दर्जनों वाहनों में तोड़फोड़ की गई है.

News18 Rajasthan
Updated: July 2, 2019, 4:14 PM IST
7 साल की बच्ची से रेप के प्रयास पर हिंसक हुए लोग, रुक-रुककर हो रहा पथराव, 40 थानों की पुलिस तैनात
शास्त्री नगर में प्रदर्शनकारी.
News18 Rajasthan
Updated: July 2, 2019, 4:14 PM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर में सोमवार को एक सात साल की बच्ची से रेप के प्रयास को लेकर देर रात से प्रदर्शन जारी है. कांवटिया अस्पताल के बाहर रात डेढ़ बजे तक भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया. आक्रोशित युवकों ने शास्त्री नगर इलाके में दर्जनों कारों में तोड़फोड़ की. सुबह इस मामले में वाहन मालिकों ने भी विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. इधर, एक समुदाय विशेष के लोग अब भी शास्त्री नगर के भट्‌टा बस्ती इलाके में उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जयपुर के 40 थानों की पुलिस का जाप्ता तैनात किया गया है. दोपहर बाद एक बार फिर पथराव हुआ है. उपद्रवियों ने एक दर्जन कारों के शीशे तोड़ डाले हैं. कई घरों पर भी जमकर पथराव किया गया है. पुलिस हल्का बल प्रयोग करते हुए उपद्रवियों को मौके से खदेड़ा है लेकिन कई जगह अब भी रह-रहकर पथराव हो रहा है.

मौके पर पुलिस ने वज्र वाहन भी तैनात किया है. पत्थरबाजी में अब तक कई पुलिसकर्मी भी चोटिल हुए हैं. हालांकि पुलिस शांति बनाए रखने के लिए पूरे प्रयास कर रही है. उधर, गाड़ियों में तोड़फोड़ करने वाले 15-16 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. डीसीपी मनोज चौधरी के अनुसार हिरासत में लिए गए लोगों पर सोमवा रात को गाड़ियों में तोड़फोड़ करने का आरोप है.

अफवाह ने बिगाड़ा माहौल, गुस्साए लोग हुए इकट्‌ठा

पुलिस के अनुसार सोशल मीडिया पर अफवाह फैलने के बाद एक बाद फिर पूरे इलाके का माहौल बिगड़ गया है. सुबह से ही भट्टा बस्ती में बड़ी संख्या में लोग जमा हैं. कांग्रेस विधायक रफीक खान भी आक्रोशित लोगों को शांत कराने के लिए मौके पर पहुंचे. हालांकि माहौल अब भी तनावपूर्ण बना हुआ है.

बच्ची की हालत पूरी तरह की ठीक. बच्ची से दुष्कर्म का किया गया था प्रयास. सीने और सिर पर भी चोट के निशान मिले हैं. डॉक्टरों की टीम बच्ची का उपचार कर रही है.
अशोक गुप्ता, अधीक्षक, जेके लोन अस्पताल


बच्ची को लेकर अफवाह फैलाई जा रही

कांग्रेस विधायक अमीन खान ने कहा कि पुलिस को आरोपी के सुराग हाथ लगे हैं. अगले दो तीन घंटों में आरोपी गिरफ्तार हो सकता है. बच्ची को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास बच्ची की हालात की जानकारी लेने जेके लॉन अस्पताल पहुंचे. पीड़ित बच्ची के हाल जानने के बाद उन्होंने आक्रोशित लोगों से शांति बनाए रखने और आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की बात कही.
Loading...

 

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 2:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...