जन अनुशासन पखवाड़ा: नियम तोड़ा तो होंगे गिरफ्तार, जयपुर में सड़कों पर उतरे 4000 पुलिसवाले

मास्क नहीं लगा रहे लोगों के पांच सौ रुपए की राशि के चालान किए जाएंगे.

मास्क नहीं लगा रहे लोगों के पांच सौ रुपए की राशि के चालान किए जाएंगे.

Public Discipline Fortnight: जयपुर में कोरोना नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है. राजधानी में करीब 81 स्थानों पर चेकपोस्ट बनाए गए हैं. रात में भी 90 जगहों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में कोरोना केमद्देनज़र अब 'जन अनुशासन पखवाड़े' के तहत पुलिस ने कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. जयपुर पुलिस कमिश्नरेट में कई जगह नाकाबंदी कर बिना वजह सड़कों पर घूमने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाइयां करने की तैयारियां मुक्कमल कर ली गई है. जयपुर में 4 हजार जवानों को तैनात किया गया है.

जन अनुशासन पखवाड़े में नियमों की पालना करवाने के लिए सभी बड़े अफसर फील्ड में है. जयपुर में 81 चेक पोस्ट बनाए गए हैं. रात में भी 90 जगहों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. पुलिस का कहना है कि नियमों का पालन नहीं करने वालों की गिरफ्तारियां भी करनी पड़ी तो की जाएंगी. पुलिस 24 घंटे लगातार निगरानी कर रही हैं.

मास्क नहीं लगाने पर लगेगा जुर्माना

एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने कहा की अनावश्यक घूमने वालों के खिलाफ पुलिस अब सख्ती बरतेगी. इसके तहत उन लोगों के वाहन जब्त किए जाएंगे जो अनवशयक भीड़ कर रहे हैं. बहानेबाजी को पुलिस स्वीकार नहीं करेगी. मास्क नहीं लगा रहे लोगों के पांच सौ रुपए के चालान किए जाएंगे. छूट के समाय के अलावा दुकानें खुली पाई जाती है तो उनके खिलाफ भी जुर्माने लगाकर दुकानें बंद कराने की कार्रवाई की जाएगी.
पुलिस ने जनता से सहयोग मांगा

एडिशनल पुलिस कमिश्नर थाना अधिकारियों को भी सूचित किया गया है कि सभी थानों को सेनेटाइज कराया जाए. कोविड प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित कराई जाए. पुलिस फिलहाल कानूनी कार्रवाई में परिवादों को थानों के बाहर ही दर्ज कर रही है. हालांकि जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान भी राजधानी की सड़कों पर काफी भीड़ नजर आ रही है . पुलिस का कहना था कि लोगों को खुद आगे आकर भी इस महामारी में सरकार और सिस्टम को सहयोग करना चाहिये हैं. उन्होंने ऐसा नहीं किया तो पुलिस के पास सख्ती के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज