अपना शहर चुनें

States

पुलवामा अटैक: राजस्थान में शहीदों के परिवारों के पैकेज में बढ़ोतरी, अब 50-50 लाख मिलेंगे

पुलवामा में शहीद हुए राजस्थान के जवान। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
पुलवामा में शहीद हुए राजस्थान के जवान। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिजनों को राजस्थान सरकार अब 50-50 लाख रुपए नकद देगी. शुक्रवार देर रात सीएम अशोक गहलोत ने शहीदों के परिजनों के पैकेज में बढ़ोतरी की घोषणा की.

  • Share this:
पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिजनों को राजस्थान सरकार अब 50-50 लाख रुपये नकद देगी. शुक्रवार देर रात सीएम अशोक गहलोत ने शहीदों के परिजनों के पैकेज में बढ़ोतरी की घोषणा की. गहलोत ने इसके साथ ही शहीदों के परिजनों के लिए कई अन्य घोषणाएं भी की हैं.

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि युद्ध या अन्य ऑपरेशन में शहीदों के परिजनों को देय सहायता राशि को बढ़ा दिया है. शहीद के परिवार को अब 50 लाख रुपए नकद या 25 लाख नकद के साथ IGNP क्षेत्र में 25 बीघा जमीन या 25 लाख नकद के साथ हाउसिंग बोर्ड का MIG का मकान लेने का विकल्प रखा गया है. शहीद के एक परिजन को नौकरी और बच्चों को शुरू से लेकर उच्च स्तर तक मुफ्त शिक्षा दिलाई जाएगी. इसके साथ ही शहीद परिजनों के लिए रोडवेज यात्रा की मुफ्त रहेगी. सार्वजनिक स्थानों और भवनों का नामकरण शहीद के नाम पर किया जाएगा.

पहले 25-25 लाख रुपए देने की घोषणा हुई थी
उल्लेखनीय है कि राजस्थान के सैनिक कल्याण मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए प्रदेश के जवानों के परिवारों को 25-25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता तथा कई अन्य लाभ देने की घोषणा की थी. खाचरियावास ने शुक्रवार को शहीदों के परिजनों के लिए विभिन्न प्रकार की सहायता प्रदान करने की घोषणा करते हुए कहा कि सरकार इन शहीदों के परिवारों का पूरा ध्यान रखेगी.

कानून में संशोधन करके ही दे सकती है गहलोत सरकार सवर्णों को 10% आरक्षण

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज