Home /News /rajasthan /

पुलवामा CRPF अटैक: 'दोस्तों के शरीर के क्षत-विक्षत अंगों को उठाना बेहद दर्दनाक था'- राजकुमार

पुलवामा CRPF अटैक: 'दोस्तों के शरीर के क्षत-विक्षत अंगों को उठाना बेहद दर्दनाक था'- राजकुमार

फाइल फोटो।

फाइल फोटो।

पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले पुलवामा आंतकी हमले में अपने दर्जनों साथियों को खो देने वाले सीआरपीएफ के जवान राजकुमार के लिए यह कभी ना भूलने वाला मंजर है.

    पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले पुलवामा आंतकी हमले में अपने दर्जनों साथियों को खो देने वाले सीआरपीएफ के जवान राजकुमार के लिए यह कभी ना भूलने वाला मंजर है. पूर्व में छत्तीसगढ़ में पदस्थापित रह चुके राजकुमार कहते हैं कि वे सर्विस काल के दौरान कई हमले देख चुके हैं, लेकिन इतना बड़ा आत्मघाती हमला कभी नहीं हुआ. साथियों के क्षत-विक्षत शव देखकर कलेजा मुंह को आ गया. दोस्तों के शरीर के क्षत-विक्षत अंगों को उठाना बेहद दर्दनाक था.

    सीआरपीएफ के जिस काफिले पर आंतकवादियों ने हमला किया था उसी काफिले में जवानों की एक बस को राजकुमार चला रहे थे. राजकुमार जिस बस को चला रहे थे उसके पीछे की दो नंबर बस को आंतकियों ने ब्लास्ट से उड़ा दिया था. राजस्थान के सीकर निवासी राजकुमार झाझड़िया के अनुसार हमले के बाद के उस पल को भूलना नामुमकिन है. जब उन्होंने अपने साथियों के शरीर के टुकड़े यहां-वहां बिखरे देखे थे. बकौल राजकुमार यह जिंदगी की बेहद भयावह याद होगी.

    किसी का तो सिर्फ एक हाथ या एक पैर ही मिला
    2010 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए राजकुमार पिछले तीन महीने से काफिले की ड्यूटी पर तैनात हैं.  राजकुमार के अनुसार आतंकियों की गाड़ी के बस के टकराने के कुछ सैकेंड के अंदर ही हमने अपनी पोजिशन ले ली थी, लेकिन तक तक वो अपना काम कर चुके थे. हमले के बाद चारों तरफ शव बिखरे हुए थे. साथियों के शरीर के नाम पर किसी का तो सिर्फ एक हाथ या एक पैर ही मिला. ये उनके वो साथी थे जिनके साथ वे ड्यूटी करते थे. खाना खाते थे. उस मंजर को भूला पाना नामुमकिन है. इस हमले अन्य जवानों के साथ प्रदेश के भी पांच सपूत शहीद हो गए.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: CRPF, Jaipur news, Pulwama, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर