बजट घोषणा के बावजूद नहीं खुली एक भी नन्दी शाला, विधानसभा में मंत्री ने दी ये सफाई
Jaipur News in Hindi

बजट घोषणा के बावजूद नहीं खुली एक भी नन्दी शाला, विधानसभा में मंत्री ने दी ये सफाई
पंचायत समिति में नंदी शाला स्थापित करने की घोषणा की गई थी.

गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार ने बजट (Rajasthan Budget) में प्रत्येक पंचायत समिति में नन्दी शाला (Nandishala) खोलने की घोषणा की थी लेकिन अभी तक प्रदेश की किसी भी पंचायत समिति में नंदी शाला स्थापित नहीं की गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
जयपुर. राजस्थान की अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सरकार ने बजट (Rajasthan Budget) में प्रत्येक पंचायत समिति में नन्दी शाला (Nandishala) खोलने की घोषणा की थी लेकिन अभी तक प्रदेश की किसी भी पंचायत समिति में नंदी शाला स्थापित नहीं की गई है. विधानसभा के बजट सत्र में मंगलवार को प्रश्नकाल के दौरान यह मामला उठा जिस पर कृषि एवं पशुपालन मंत्री लालचन्द कटारिया ने जवाब दिया. भाजपा विधायक रामलाल शर्मा द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में मंत्री लालचन्द कटारिया ने कहा कि अभी तक न तो किसी नन्दी शाला के लिए सरकार ने भूमि आवंटित की है और न ही इसके लिए सरकार ने बजट राशि का आवंटन किया है.

घोषणा महज जनता के साथ छलावा था?
मंत्री के इस जवाब पर नेता प्रतिपक्ष गुलाब चन्द कटारिया ने पूछा कि क्या बजट में की गई घोषणा महज जनता के साथ छलावा था. इस पर कृषि मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार नन्दी शालाओं के लिए योजना पर कार्य कर रही है जिसके तहत हमने कई राज्यों का दौरा कर जानकारी ली है. आगामी दो महीनों में नन्दी शालाओं का खाका तैयार कर लिया जाएगा.

राज्य सरकार पर बकाया है 1668 करोड़ का प्रीमियम



फसल बीमा योजना से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने बताया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के राज्य में सफल क्रियान्वयन के लिए केन्द्र सरकार द्वारा राज्य सरकार को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया है. साथ ही उन्होंने आश्वस्त किया कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत बकाया बीमा प्रीमियम राशि का भुगतान शीघ्र किया जाएगा. कटारिया ने प्रश्नकाल के दौरान विधाययों की ओर से इस संबंध में पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए बताया कि वर्तमान में पूरे राज्य में कुल 2 हजार 168 करोड़ 77 लाख का कुल प्रीमियम लंबित है.



ये भी पढ़ें- 

बजट से पहले राजस्थान यूनिवर्सिटी को मिली ये सौगात

ACB की कार्रवाई के बाद बोले परिवहन मंत्री- 'मुझे सफाई देने की जरूरत नहीं'
First published: February 18, 2020, 5:01 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading