Home /News /rajasthan /

राहुल गांधी से मिलने पहुंचे राजस्थान के मंत्री रघु शर्मा, क्या पद से देंगे इस्तीफा?

राहुल गांधी से मिलने पहुंचे राजस्थान के मंत्री रघु शर्मा, क्या पद से देंगे इस्तीफा?

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा दिल्ली में राहुल गांधी से मिलने पहुंचे हैं.

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा दिल्ली में राहुल गांधी से मिलने पहुंचे हैं.

Rajasthan News: गुजरात कांग्रेस (Gujrat Congress) का प्रभारी बनाए जाने के बाद मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Dr. Raghu Sharma) पहली बार राहुल गांधी से उनके निवास पर मिलेंगे. संभावना जताई जा रही है कि संगठन में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद मंत्री शर्मा राजस्थान सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) सरकार के वरिष्ठ मंत्री (Minister) और गुजरात कांग्रेस (Gujrat Congress) के प्रभारी डॉ. रघु शर्मा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मिलने उनके दिल्ली (Delhi) आवास पहुंचे हैं. रघु शर्मा के दिल्ली दौरे से सियासी हलचल बढ़ गई है. गुजरात कांग्रेस का प्रभारी बनाए जाने के बाद डॉ. रघु शर्मा (Dr. Raghu Sharma) पहली बार राहुल गांधी से शुक्रवार को उनके निवास पर मिलेंगे. संभावना जताई जा रही है कि संगठन में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद मंत्री शर्मा राजस्थान सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. उनका पूरा फोकस गुजरात में कांग्रेस संगठन को मजबूत करने पर हो सकता है. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी से मुलाकात में भी गुजरात में कांग्रेस को मजबूत करने व वहां के स्थानीय नेताओं को लेकर चर्चा हो सकती है.

    राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) में चिकित्सा मंत्री (Health Minister) डॉ. रघु शर्मा को पार्टी हाई कमान ने हाल ही में गुजरात कांग्रेस का प्रभारी बनाया है. डॉ. शर्मा ने इस नियुक्ति के बाद खुद ही मंत्री पद छोड़ने के संकेत दे दिए थे. बीते 9 अक्टूबर को मीडिया से चर्चा में डॉ. शर्मा ने कहा था, ‘मेरे लिए मंत्री बना रहना जरूरी नहीं है. मेरे लिए संगठन जरूरी है और मैं कांग्रेस के लिए काम करूंगा, यही मेरी प्राथमिकता है.’ शर्मा के इस बयान के बाद से ही जल्द ही उनके मंत्री पद छोड़ने की चर्चा राजनीति में होने लगी है. बताया जा रहा है कि राहुल गांधी से मुलाकात के बाद यह तय हो जाएगा कि डॉ. शर्मा मंत्री पद छोड़ेंगे या नहीं.

    बीजेपी के सफाये का दावा
    बता दें कि डॉ. शर्मा ने गुजरात कांग्रेस का प्रभारी बनाए जाने के बाद आगामी चुनाव को लेकर कई दावे किए हैं. रघु शर्मा ने बयान दिया कि आगामी गुजरात चुनाव में बीजेपी का सफाया हो जाएगा. वहां कांग्रेस की मजबूत सरकार बनेगी. उन्होंने राजस्थान में कांग्रेस सरकार द्वारा बेहतर कार्य का हवाला दिया और कहा कि यहां भी कांग्रेस अपनी मजबूत सरकार बनाएगी.

    बता दें कि राष्ट्रीय कांग्रेस में अभी राजस्थान के कई नेताओं के पास महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां हैं. इन नेताओं में भंवर जितेंद्र सिंह पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हैं और राहुल गांधी के करीबी हैं. धीरज गुर्जर और जुबेर खान पार्टी के राष्ट्रीय सचिव हैं और उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के सहयोगी के तौर पर कमान संभाल रहे हैं. वहीं मोहन प्रकाश पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. जबकि रघुवीर मीणा कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य हैं.

    Tags: Congress Government, Congress leader Rahul Gandhi, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर