लाइव टीवी

रघु शर्मा बोले, राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 17 हुई
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: March 21, 2020, 9:48 AM IST
रघु शर्मा बोले, राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 17 हुई
रघु शर्मा ने बताया है कि राजस्थान में अब तक 17 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. (फाइल फोटो)

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा (Raghu Sharma) ने शुक्रवार को बताया कि राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा (Raghu Sharma) ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के पांच और नए मामले सामने आए हैं. इससे राज्य में अब तक इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है. इसमें इटालवी दंपत्ति शामिल नहीं है, जो कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हो गए हैं.

कोरोना से मुक्त हो गई थी इटालवी पर्यटक
कोरोना वायरस के 17 पॉजिटिव लोगों में से तीन लोग वायरस से ठीक हो गए थे. कोरोना वायरस से ठीक हुए इन 3 लोगों में 69 वर्षीय इटालवी पर्यटक भी शामिल हैं, जिसकी बृहस्पतिवार की रात को एक निजी अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. इटालवी पर्यटक दिल और फेफड़े का मरीज था और उसे सवाईमान सिंह चिकित्सालय से कोरोना वायरस संक्रमण ठीक होने पर छुट्टी दे दी गई थी.

वायरस से मुक्त हुए थे तीन लोग



अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि राज्य में 17 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. 14 मामलों में से इटालवी दंपत्ति सहित तीन लोग कोरोना वायरस से मुक्त हो गए थे. 37 रिपोर्ट प्रक्रियाधीन है. 14 कोरोना वायरस पॉजिटिव लोगों में से पांच जयपुर में, तीन झुंझुनूं में और छह भीलवाड़ा के लोग हैं.

चिकित्सक का कोरोना वायरस पॉजिटिव होना गंभीर मामला
रघु शर्मा ने बताया कि भीलवाड़ा के एक निजी अस्पताल के चिकित्सक का कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया जाना एक गंभीर मामला है. उन्होंने कहा कि जब एक चिकित्सक कोविड—19 का पॉजिटिव पाया गया तो वायरस के समाज में फैलने की स्थिति खतरनाक है. शर्मा ने कहा कि भीलवाड़ा में कर्फ्यू लागू किया गया है और सीमाओं को सील कर दिया गया है. संक्रमित चिकित्सक ने कई लोगों को देखा होगा. अस्पताल में 253 लोग हैं इसलिए इस मामले में देखना यह है कि संक्रमण से कितने लोग प्रभावित हुए हैं.

ये भी पढे़ं - 

कोरोना इफेक्ट: गोरखनाथ और पाटेश्वरी मंदिर श्रद्धालुओं के लिए 31 मार्च तक बंद

दिल्ली के बंद स्थानों के कर्मचारियों, अतिथि शिक्षकों को वेतन देगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 9:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर