लाइव टीवी

युवा आक्रोश रैली: राहुल गांधी बोले- एक साल में एक करोड़ युवाओं ने खोया रोजगार

News18Hindi
Updated: January 28, 2020, 4:12 PM IST
युवा आक्रोश रैली: राहुल गांधी बोले- एक साल में एक करोड़ युवाओं ने खोया रोजगार
राहुल ने कहा कि केन्द्र सरकार युवाओं पर ध्यान नहीं दे रही. 45 साल में आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. (फाइल फोटो, PTI)

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कांग्रेस के 'युवा आक्रोश रैली' शामिल हुए. इसमें उन्‍होंने रोजगार के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला बोला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2020, 4:12 PM IST
  • Share this:
जयपुर. बेरोजगारी, महंगाई और केंद्र सरकार की कथित गलत आर्थिक नीतियों और अर्थव्यवस्था के मुद्दों पर कांग्रेस ने राजस्थान की राजधानी जयपुर में मंगलवार को युवा आक्रोश रैली का आयोजन किया. इस रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने विभिन्न मुद्दों पर केन्द्र सरकार को घेरा. अल्बर्ट हॉल से युवाओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे और होशियार युवा हैं. हिन्‍दुस्‍तान का युवा दुनिया को बदल सकता है, लेकिन आज का युवा बेरोजगारी का शिकार है. पिछले साल एक करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है.'

45 साल में आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी
राहुल ने कहा कि केन्द्र सरकार युवाओं पर ध्यान नहीं दे रही है. 45 साल में आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. उन्होंने कहा हिन्‍दुस्‍तान को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाना चाहते हैं. राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने कई योजनाएं बंद कीं. सरकार को जीएसटी के बारे में पता नहीं है. जीएसटी से देश को बड़ा नुकसान हुआ है. जीएसटी से छोटे उद्योग-धंधे बंद हो गए. राहुल ने युवाओं से आह्वान किया कि वे अपनी आवाज का दबने न दें.  राहुल से पहले सभा की शुरुआत में डिप्टी सीएम सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत युवाओं को संबोधित किया.

पार्टी ने झोंकी पूरी ताकत

रैली के लिए कांग्रेस संगठन ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है. एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस को इस रैली में भीड़ जुटाने का जिम्मा दिया गया है. रैली में आने वालों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति दर्ज करने के लिए QRCode युक्त सनपैक्ट शीट पोस्टर की व्यवस्था की गई है. भीड़ के सही आकलन के लिए रैली में जगह-जगह स्पेशल QRCode युक्त सनपैक्ट शीट पोस्टर लगाए गए हैं.

रैली के लिए ट्रैफिक डायवर्ट, कुछ स्कूलों में छुट्‌टी
राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली के लिए आयोजन स्थल के आसपास के इलाकों में ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया था. दिल्ली और आगरा से आने वाली बसों का रूट भी डायवर्ट किया गया. रैली के चलते ट्रैफिक को देखते हुए आसपास के कुछ स्कूलों ने अपने स्तर पर छुट्‌टी की घोषणा कर दी, जिसकी सूचना देर रात तक अभिभावकों को दी गई. हालांकि, जयपुर जिला कलेक्टर जोगाराम का कहना है कि सभा के लिए ट्रैफिक की माकूल व्यवस्था की गई है और इससे सामान्य यातायात प्रभावित नहीं होगा, छुट्‌टी करने की आवश्यकता नहीं है.

ये भी पढ़ें- 

राहुल की रैली पर BJP का निशाना, सरकारी कर्मचारियों से जुटाई जा रही भीड़

चीन से लौटे राजस्थान के 18 लोगों को Corona Virus के संक्रमण की आशंका!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 8:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर