लाइव टीवी

राहुल गांधी की जयपुर में कल होगी युवा आक्रोश रैली, NRU से NRC पर करेंगे हमला
Jaipur News in Hindi

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: January 27, 2020, 6:36 PM IST
राहुल गांधी की जयपुर में कल होगी युवा आक्रोश रैली, NRU से NRC पर करेंगे हमला
राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली के लिए केंद्र पर हमला करते हुए बेरोजगारी पर नारा गढ़ा गया है.

राहुल गांधी की युवा आक्रेाश रैली से कांग्रेस (Congress) युवाओं के मुद्दों को लेकर केंद्र के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगी. एनआरसी (NRC) के जवाब में कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर यानी एनआरयू (NRU) का पासा फेंका है. राहुल गांधी कल रैली में केंद्र सरकाार से एनआरयू बनाने की मांग करेंगे.

  • Share this:
जयपुर. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) मंगलवार को जयपुर (Jaipur) में युवा आक्रोश रैली (Aakrosh Rally)के जरिये केंद्र सरकार को घेरेंगे. राजधानी जयपुर के ऐतिहासिक​ अल्बर्ट हॉल पर राहुल गांधी कल युवाओं की रैली को संबोधित करेंगे. लोकसभा चुनावों के बाद राहुल गांधी की कल पहली बार प्रदेश में रैली होगी. युवा आक्रोश रैली की तैयारियों के लिए राजधानी में दिन भर कांग्रेस नेता बैठकों में जुटे रहे. पहले दिन में सीएम अशेक गहलोत ने खासाकोठी में वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों के साथ चर्चा की. इसके बाद में प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने रैली स्थल अल्बर्ट हॉल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया.

मिस कॉल से बनाया जाएगा बेरोजगार रजिस्टर

राहुल गांधी की युवा आक्रेाश रैली से कांग्रेस युवाओं के मुद्दों को लेकर केंद्र के खिलाफ अभियान की शुरुआत करेगी. एनआरसी के जवाब में कांग्रेस ने राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर यानी एनआरयू का पासा फेंका है. राहुल गांधी कल रैली में केंद्र सरकाार से एनआरयू बनाने की मांग करेंगे. यूथ कांग्रेस ने ने बेरोजगार रजिस्टर बनाने के लिए नंबर जारी किया है, जिस पर बेरोजगार मिस कॉल करके अपनी गणना करवा सकेंगे. बेरोजगारों का पूरा डेटा तैयार करके केंद्र सरकार को सौंपा जाएगा. देश भर में इसे अभियान के रूप में चलाया जाएगा.

Sachin Pilot
प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने रैली स्थल अल्बर्ट हॉल पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया.


'युवाओं को मोदी का उपहार, पढ़ोगे, लिखोगे तो बनोगे बेरोजगार'

राहुल गांधी की युवा आक्रोश रैली के लिए केंद्र पर हमला करते हुए बेरोजगारी पर नारा गढ़ा गया है. युवाओं को मोदी का उपहार, पढ़ोगे, लिखोगे तो बनोगे बेरोजगार नारे लिखे पोस्टर पूरे शहर में लगाए गए हैं. राहुल गांधी की कल की रैली से देश और प्रदेश की कांग्रेस की अंदरूनी सियासत के लिए भी कई तरह के मैसेज होंगे. रैली के लिए अल्बर्ट हॉल पर दो मंच बनाए गए हैं, ताकि सभी नेताओं को सामने जगह दी जा सके. युवाओं में कांग्रेस का जनाधार बढ़ाने की कवायद के तौर पर की जा रही राहुल की रैली से पार्टी को बहुत सी उम्मीदें हैं. कांग्रेस आने वाले दिनों में युवाओं पर ज्यादा फोकस करेगी, क्योंकि युवा वर्ग ही है जो किसी की सरकार को बनाने और बिगाड़ने की ​क्षमता रखता है.

यह भी पढ़ें: 'CM गहलोत से मुलाकात के बाद ही आंदोलन जारी रखने या खत्म करने का लेंगे फैसला'जयपुर में चल रही थी किसानों की वार्ता, दौसा में डांस-म्यूजिक और मस्ती का माहौल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 6:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर