Rail Roko Andolan: जयपुर में रोकी मालगाड़ी, पटरियों पर बैठकर केन्द्र सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

प्रदर्शन के दौरान किसानों और अन्य प्रदर्शनकारियों ने पैसेंजर गाड़ी को भी रोकने की कोशिश की. लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उसे विफल कर दिया.

प्रदर्शन के दौरान किसानों और अन्य प्रदर्शनकारियों ने पैसेंजर गाड़ी को भी रोकने की कोशिश की. लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उसे विफल कर दिया.

Rail Roko Andolan: किसान आंदोलन के तहत किसानों ने आज रेल रोको के आह्वान पर प्रदेशभर में कई जगह प्रदर्शन किये. जयपुर में किसानों (Farmers) ने गांधी नगर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी को रोका.

  • Share this:
जयपुर. किसान आंदोलन (Kisaan andolan) के तहत आज किसानों ने प्रदेशभर में कई स्थानों पर ट्रेनों (Trains) को रोककर विरोध प्रदर्शन किया. हालांकि किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुये रेलवे ने अपने सुरक्षा इंतजामों में इजाफा किया था, लेकिन उसके बावजूद किसानों ने जमकर विरोध प्रदर्शन (Demonstration) किया. जयपुर में जहां मालगाड़ी को रोका गया. वहीं पैसेंजर गाड़ी रोकने की कोशिश के दौरान किसानों और पुलिस में झड़प भी हुई. कोटा में भी किसानों ने जमकर प्रदर्शन किया.

किसान आंदोलन के तहत संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान आज राजधानी जयपुर में किसानों ने गांधीनगर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन किया. दोपहर 12 से 4 बजे तक ट्रेनों के चक्का जाम के आह्वान पर जयपुर में दिल्ली-मुंबई मार्ग पर मालगाड़ी रोकी गई. इस दौरान प्रदर्शनकारी मालगाड़ी चढ़ गये. बाद में सुरक्षा बलों ने उनको समझाया लेकिन वो नहीं मानें. वहीं कुछ प्रदर्शनकारी पटरियों पर भी बैठ गये. उन्होंने वहां केन्द्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

पैसेंजर गाड़ी को भी रोकने की कोशिश

प्रदर्शन के दौरान किसानों और अन्य प्रदर्शनकारियों ने पैसेंजर गाड़ी को भी रोकने की कोशिश की. लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उसे विफल कर दिया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच हल्की झड़प भी हुई. उस समय पुलिस बल कम होने के चलते प्रदर्शनकारी पटरियों तक पहुंचने में कामयाब हो गये. हालात को देखकर बाद में अतिरिक्त सुरक्षा बल बुलाया गया. बाद में सुरक्षा बलों ने प्रदर्शनकारियों से समझाइश के प्रयास किये. इस पर कुछ देर विरोध प्रदर्शन करने के बाद वे वहां से हट गये.
कोटा में प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक पर कब्जा जमाया

कोटा संभाग में किसानों ने बूंदी जिले में पड़ने वाले दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग के गुडला फाटक पर सुबह 11 बजे आना शुरू किया. बाद में यहां किसानों ने ट्रैक पर कब्जा करते हुये उसे जाम कर दिया. दिल्ली मुंबई का यह रेल मार्ग दक्षिण भारत से उत्तर भारत को जोड़ता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज