लाइव टीवी

रेलवे बोर्ड ने IRCTC के साथ लॉन्च किया ये 'सस्ता' धार्मिक टूर पैकेज, यहां जानिए- कितना है किराया
Jaipur News in Hindi

Asif Khan | News18 Rajasthan
Updated: February 24, 2020, 5:55 PM IST
रेलवे बोर्ड ने IRCTC के साथ लॉन्च किया ये 'सस्ता' धार्मिक टूर पैकेज, यहां जानिए- कितना है किराया
ये टूर पैकेज आईआरसीटीसी और रेलवे बोर्ड ने तैयार किया है

IRCTC और रेलवे बोर्ड ने जयपुर से दिनों धार्मिक का टूर पैकेज (Tour Package) प्लान किया है. इस ट्रेन में यात्री 7 ज्योतिर्लिंग, शिरडी और स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की सैर कर सकेंगे

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के जयपुर और उसके आसपास रहने वाले लोगों अब छुट्टियों के दौरान धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) के बेहतर प्लान का सहारा ले सकते हैं. IRCTC ने जयपुर से 13 दिनों का टूर पैकेज प्लान किया है. इस प्लान के तहत आपको पहले बुकिंग करवानी होगी. इसके बाद आप इस टूर पैकेज के 7 ज्योतिर्लिंगों, शिरडी के सांई धाम और गुजरात स्थित स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की सैर सपरिवार कर सकेंगे.

12 हजार में 13 दिनों की धार्मिक यात्रा
इस पैकेज के तहत आईआरसीटीसी ने एक यात्री का 13 दिनों का खर्चा 12 हज़ार रुपए तय किया है. जयपुर जंक्शन से ये ट्रेन 1 मार्च की शाम रवाना होगी. 13 दिनों के धार्मिक टूर में ट्रेन महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, स्टेच्यू ऑफ यूनिटी, सोमनाथ, द्वारिकाधीश, नागेश्वर, भीमाशंकर ज्योतिर्लिंग, साबरमती आश्रम, घृसणेश्वर ज्योतिर्लिंग, बैजनाथ मंदिर, त्र्यंबकेश्वर और शिरडी पहुंचेगी. ट्रेन 13 दिन बाद यानि 13 फरवरी को वापस यात्रियों को लेकर जयपुर पहुंच जाएगी.

ट्रेन में भजन कीर्तन का भी होगा इंतज़ाम



इस ट्रेन में सभी स्लीपर कोच होंगे. पैकेज के पैसों में ही आने जाने रहने और घूमने का पैसा शामिल होगा. इस ट्रेन की पैंट्री कार में सिर्फ शाकाहारी खाना उपलब्ध होगा. एक टूर में 800 के करीब यात्री ही बुकिंग कर सकते हैं. इससे ज्यादा होने वालों को अगले टूर में जगह देने का विकल्प रखा गया है. चूंकि ट्रेन धार्मिक यात्रा के लिए निकलेगी लिहाजा ट्रेन में ही भजन, कीर्तन का इंतज़ाम भी किया गया है. ट्रेन को चलाने का फैसला दिल्ली में लिया गया है. ये टूर पूरी तरह से आईआरसीटीसी और रेलवे बोर्ड ने प्लान किया है लिहाजा उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway NWR) का इसमे कोई दखल नहीं है.

(रिपोर्ट- आसिफ खान)

ये भी पढ़ें -

नागौर में ढाई घंटे सांसद हनुमान बेनीवाल को करना पड़ा इंतजार, जब SDM दिव्या चौधरी पहुंचीं तो ये हुआ

जयपुर: उत्तर पश्चिम रेलवे ने मार्च-अप्रैल माह में फिर रद्द की 8 ट्रेनें, 4 का कारण बताया कोहरा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 24, 2020, 5:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर