Rajasthan: पंजाब में किसान आंदोलन के कारण ये 8 त्‍योहार स्पेशल ट्रेनें रद्द, यहां देखें पूरी सूची

राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन के कारण भी ट्रेनें डाइवर्ट की जा रही है.
राजस्थान में गुर्जर आरक्षण आंदोलन के कारण भी ट्रेनें डाइवर्ट की जा रही है.

Farmers' movement in Punjab: पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन का असर रेलवे सर्विस (Railway service) पर भी लगातार बढ़ता जा रहा है. इस आंदोलन के कारण रेलवे ने 8 त्‍योहार स्पेशल ट्रेनें रद्द कर दी हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान के पड़ोसी राज्य पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन (Farmers' movement in Punjab) के कारण रेलवे ने 5 और 6 नवंबर को संचालित होने वाली 8 त्‍योहार स्पेशल ट्रेनों को रद्द (Festival special trains canceled) कर दिया है. इसके साथ ही डिब्रूगढ़-लालगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन का मार्ग परिवर्तन किया गया है. त्‍योहार स्पेशल ट्रेनों के रद्द होने से दिवाली पर दूरदराज से घर आने की उम्मीद लगाये बैठे लोगों के सपनों पर पानी फिर गया है. ये ट्रेनें रद्द होने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

ये ट्रेनें की गई हैं रद्द

02422 जम्मूतवी-अजमेर प्रतिदिन 05 नवंबर को
02421 अजमेर-जम्मूतवी प्रतिदिन 06 नवंबर को
304888 बाड़मेर-ऋषिकेश प्रतिदिन 05 नवंबर को


04887 ऋषिकेश-बाड़मेर प्रतिदिन 06 नवंबर को
02471 श्रीगंगानगर-दिल्ली प्रतिदिन 05 और 06 नवंबर को
02472 दिल्ली-श्रीगंगानगर प्रतिदिन 05 और 06 नवंबर को
09611 अजमेर-अमृतसर द्वि-साप्ताहिक 05 नवंबर को
09614 अमृतसर-अजमेर द्वि-साप्ताहिक 06 नवंबर को

Police Constable Recruitment Exam: अभ्यर्थियों के लिये रेलवे चलाएगा 7 स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें पूरा शेड्यूल

इस ट्रेन का बदला गया है मार्ग
01- गाड़ी संख्या 05910 लालगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन 5 नंवबर को लालगढ़ से प्रस्थान करके परिवर्तित मार्ग वाया हनुमानगढ़-सादुलपुर-हिसार- भिवानी और रोहतक होकर संचालित होगी.

गुर्जर आंदोलन के कारण भी ट्रेनों का रूट डायवर्ट
राजस्थान में गत रविवार से चल रहे गुर्जर आरक्षण आंदोलन के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे नियमित रूप से ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर रहा है. प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग पर भरतपुर के बयाना के समीप पीलूपुरा में रेल ट्रैक को बाधित कर रखा है. इसके कारण लगातार ट्रेनों का मार्ग बदला जा रहा है. इससे भी यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. रेलवे का कहना है कि जब तक यह ट्रैक बाधित रहेगा ट्रेनों के मार्ग परिवर्तन किये जाने का सिलसिला जारी रहेगा. इस ट्रैक पर गुर्जर आंदोलनकारियों ने पटरियों पर तम्बू तान रखा है. वे पटरियों पर ही खा-पी रहे हैं और वहीं पर सो रहे है. यहां आंदोलन के पहले ही दिन गत रविवार को पटरियों की फिश प्लेट्स उखाड़ दी थी. उसी दिन से रेलवे ने यहां ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज