Home /News /rajasthan /

Lockdown 2.0: NWR निभा रहा है बखूबी अपनी जिम्मेदारी, फिर शुरू की दो नई पार्सल सेवा

Lockdown 2.0: NWR निभा रहा है बखूबी अपनी जिम्मेदारी, फिर शुरू की दो नई पार्सल सेवा

रेलवे ने फंसे प्रवासी कामगारों, छात्रों के लिए 6 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की

रेलवे ने फंसे प्रवासी कामगारों, छात्रों के लिए 6 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की

देश में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान अब तक 10 से ज्यादा पार्सल रेल सेवाओं (Railway Services) के जरिए अगल-अलग हिस्सों में रसद और दवाईंया पहुंचा चुका है. इसी कड़ी में उत्तर पश्चिम रेलवे मंडलने एक बार फिर से 2 नई पार्सल सेवाओं की शुरूआत की है.

अधिक पढ़ें ...
    जयपुर. पूरे देश में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान अब तक 10 से ज्यादा पार्सल रेल सेवाओं (Railway Services) के जरिए अगल-अलग हिस्सों में रसद और दवाईंया पहुंचा चुका है. इसी कड़ी में उत्तर पश्चिम रेलवे मंडलने एक बार फिर से 2 नई पार्सल सेवाओं की शुरूआत की है. ये भी 3 मई तक के लॉकडाउऩ के दौरान चलाए जाएगी. कोरोना महामारी (Covid-19) के कारण इस समय पूरे देश में लॉकडाउन है. 3 मई के बाद लॉकडाउन खुलने की रूपरेखा फिलहाल तय नहीं हुई है. ऐसे में जब पूरा देश बंद है तो लोगों तक उनकी जरूरत का सामान पहुंचाने का काम रेलवे बखूबी कर रहा है. इसी कड़ी में NWR स्पेशल पार्सल रेलसेवाओं, मालगाड़ियों के जरिए देश के अलग अलग हिस्सों में सामान पहुंचा चुका है. एक बार फिर से NWR ने 2 नई पार्सल स्पेशल रेलसेवाएं लॉन्च की है.

    इन रास्तों से गुजरेगी ये ट्रेन
    एनडब्ल्यूआर के सीपीआरओ अभय शर्मा के अनुसार, NWR की दो नई पार्सल स्पेशल रेलसेवा का संचालन वास्कोडिगामा- कंटीनेंटल वेयर हाउसिंग कंपनी, पानीपतवाया अहमदाबाद, अजमेर और जयपुर होकर गुजरेगी. 26 अप्रेल को सुबह 10.30 पानीपच पहुंचेगी. जबकि पालनपुर-फतुहा पार्सल स्पेशल रेलसेवा का संचालन वाया अजमेर, जयपुर, प्रयागराज और पटना होकर जाएग. यह 25 अप्रैल को रात 11.30 पालनपुर से रवाना होगी.



    पैसेंजर ट्रेन का परिचालन पर पूरी तरह रोक
    गौरतलब है कि अभी पूरे देश में पैसेंजर ट्रेन (Passenger Train) के परिचालन को पूरी तरह रोक दिया गया है. लेकिन भारतीय रेल (Indian Railway) इस दौरान अपनी भूमिका बखूबी निभा रहा है. देश के अलग-अलग भागों में रसद से लेकर दवाईंया तक को लेकर रेलवे देश के हर हिस्से में में दौड़ लगा रहा है. पहली बार लॉकडाउन लागू होने और उसका विस्तार होने के कारण पूरे देश में जरूरत का सामानों की आपूर्ति करने का श्रेय रेलवे को जाता है. जिसने बिना रूके काम कर लॉकडाउन के दौरान आम लोगों के जीवन को आसान बनाया.



    (रिपोर्ट: मोहम्मद आसिफ)



    ये भी पढ़ें:

    कोटा पर गरमाई राजनीति! विपक्ष ने नीतीश पर उठाया सवाल तो NDA ने दिया ये जवाब



    Lockdown: डीए के एरियर पर चल सकती है कटौती की कैंची, गहलोत लेंगे अंतिम निर्णय


    Tags: Corona duty, Corona patients, Coronavirus Epidemic, Coronavirus in India, Coronavirus pandemic, Indian railway, Lockdown

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर