लाइव टीवी

मौसम का मिजाज बदला, कई इलाकों में बूंदाबांदी, पढ़ें- अगले 5 दिन के लिए मौसम विभाग की चेतावनी
Jaipur News in Hindi

News18Hindi
Updated: December 12, 2019, 1:43 PM IST
मौसम का मिजाज बदला, कई इलाकों में बूंदाबांदी, पढ़ें- अगले 5 दिन के लिए मौसम विभाग की चेतावनी
अगले चार-पांच दिनों तक मौसम विभाग के अनुसार ऐसा ही मौसम बना रह सकता है.

राजस्थान (Rajasthan) में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. कई इलाकों में हल्की बारिश और बूंदाबांदी हो रही है. अगले चार-पांच दिनों तक मौसम विभाग के अनुसार ऐसा ही मौसम बना रह सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2019, 1:43 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में बुधवार रात से मौसम का मिजाज बदला हुआ है. कई इलाकों में हल्की बारिश (rain) और बूंदाबांदी हो रही है और अगले चार-पांच दिनों तक मौसम विभाग के अनुसार ऐसा ही मौसम बना रह सकता है. बीकानेर (Bikaner) में गुरुवार सुबह मौसम में बदलाव आया और बुंदाबांदी हुई. वहां अब भी रुक रुककर हल्की बारिश हो रही है. अगले 48 घंटे में वहां बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका भी जताई गई है. उधर, धौलपुर (Dholpur) में भी मौसम विभाग का पूर्वानुमान (Weather Forecast) सही निकला है, जिलेभर में घने बादल छाए हुए हैं और हल्की बूंदाबांदी का दौर जारी है. इसी तरह कोटा (Kota) में भी मौसम ने करवट ली है और कई क्षेत्रों में बूंदाबांदी हुई है. इसी तरह जैसलमेर, करौली, श्रीगंगानगर और राजधानी जयपुर में भी हल्की बूंदाबांदी हुई है. पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम का मिजाज बदला हुआ है.

राजस्थान में मौसम का पूर्वानुमान
गुरुवार 12 दिसंबर: पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान के जिलों में कुछ स्थानों पर हलके से मध्यम दर्जें की बारिश होने की संभावना है.
शुक्रवार 13 दिसंबर: पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान के जिलों में एक दो स्थानों पर हलके दर्जें की बारिश होने की संभावना है.

शनिवार 14 दिसंबर: पूर्वी राजस्थान में मौसम मुख्यत: शुष्क रहेगा. पश्चिमी राजस्थान में एक दो स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा छाया रहने की संभावना है.
रविवार 15 दिसंबर: राज्य में मौसम मुख्यत: शुष्क रहेगा.

मौसम विभाग ने इन इलाकों के लिए जारी की चेतावनी (weather warning)मौसम विभाग की ओर से गुरुवार के लिए जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, चूरू, सीकर, झुंझुनुं, उत्तर जयपुर तथा अलवर जिलों में एक दो स्थानों पर मेघगर्जन के साथ वज्रपात एवं ओलावृष्टि होने की संभावना है. शुक्रवार 13 दिसंबर को लेकर मौसम विभाग ने बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, उत्तर जयपुर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धोलपुर जिलों में एक-दो स्थानों पर मेघगर्जन के साथ वज्रपात होने की संभावना है. शनिवार 14 दिसंबर को बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर जिलों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना है.

मौसम का पूर्वानुमान | weather forecast
(
जयपुर और इसके आसपास के इलाकों में)

weather warning, rain in rajasthan
पिछले कुछ घंटों से राजस्थान (Rajasthan) में मौसम का मिजाज बदला हुआ है.


ये भी पढ़ें- 
गहलोत सरकार ने बंद की भामाशाह योजना, अब शुरू होगी जन आधार कार्ड योजना
सरकार ने SC/ST आरक्षण से जुड़ा 1990 का आदेश निरस्त किया,लागू की नई व्यवस्था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 12, 2019, 1:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर