राजस्थान : कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी नहीं, शुक्रवार को दर्ज हुए 15358 नए मामले

राजस्थान में कोरोना संक्रमण तेजी से पसर रहा है.(प्रतीकात्मक तस्वीर: shutterstock)

राजस्थान में कोरोना संक्रमण तेजी से पसर रहा है.(प्रतीकात्मक तस्वीर: shutterstock)

राजस्थान में शुक्रवार को गुरुवार के मुकाबले कोरोना संक्रमण के 690 मामले ज्यादा आए. शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना ने 64 लोगों की जान ली, गुरुवार को 59 मौतें हुई थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 7:19 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी नहीं आई है. शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 15358 नए मामले आए. गुरुवार को यह संख्या 14668 थी. यानी शुक्रवार को पूरे प्रदेश में गुरुवार के मुकाबले 690 मामले ज्यादा आए. शुक्रवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना ने 64 लोगों की जान ली, गुरुवार को 59 मौतें हुई थीं.

जयपुर में सबसे ज्यादा संक्रमण

अलग-अलग शहरों के लिहाज से कोरोना संक्रमण के आंकड़े देखें तो जयपुर में संक्रमण बाकी शहरों के मुकाबले अब भी तेज है. गुरुवार को जयपुर में 24 घंटे के दौरान 2317 नए संक्रमित मिले थे, जबकि शुक्रवार को यह आंकड़ा 3036 पहुंच गया. बाकी शहरों में जोधपुर में 1711, अजमेर में 601, बीकानेर में 612, कोटा में 1051 और उदयपुर में 923 नए कोरोना संक्रमित मिले.

कोरोना पर राजनीति जारी
आपको बता दें कि इस बीच राजस्थान में कोरोना की स्थिति को लेकर राजनीति चरम पर है. पिछले कई दिनों से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. इस बार उन्होंने केंद्र में राज्य का प्रतिनिधित्व कर रहे सांसदों से ट्वीट कर अपील की कि वे राजस्थान में ऑक्सीजन की कमी और वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र पर दबाव बनाएं. गहलोत के इस ट्वीट के तुरंत बाद नागौर से राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल आगे आए और गहलोत सरकार पर पलटवार किया. बेनीवाल ने ट्वीट के जरिए ही मुख्यमंत्री को याद दिलाया कि उन्होंने पिछले साल कोरोना से जारी जंग में किस तरह राज्य की मदद की थी. ट्विवटर पर उन्होंने बताया कि पिछले साल उन्होंने ही सबसे पहले सांसद कोष से 50 लाख रुपये वेंटिलेटर के लिए दिए थे. इसके अलावा उन्होंने राज्य सरकार पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि आप और आपके मंत्री सिर्फ औपचारिकता निभा रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज