राजस्थान: अजय माकन ने सभी मंत्रियों को दिया टास्क, अब हर महीने करना होगा यह काम
Jaipur News in Hindi

राजस्थान: अजय माकन ने सभी मंत्रियों को दिया टास्क, अब हर महीने करना होगा यह काम
अजय माकन ने वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों के साथ फीडबैक बैठकों के बाद राजस्थान सरकार के कामकाज की जमकर तारीफ की. (फाइल फोटो)

अजय माकन (Ajay Maken) ने कहा कि राजस्थान में गहलोत कैंप और पायलट कैंप जैसी कोई बात नहीं है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में सत्ता और संगठन के बीच तालमेल को बेहतर बनाने की दिशा में काम किया जाएगा.

  • Share this:
जयपुर. कांग्रेस के नए राजस्‍थान प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) ने मंत्रियों से पीसीसी में फीडबैक लेने के बाद उन्हें नया टास्क (Task) दिया है. माकन ने मंत्रियों को हर महीने प्रभार वाले जिलों के दौरे के समय ब्लॉक और जिलास्तर पर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के निर्देश दिए हैं. अब मंत्रियों को हर माह में कम से कम एक बार अपने प्रभार वाले जिले में ब्लॉक और जिलास्तर के कार्यकर्ताओं से मिलकर और उनके सुझाव व समस्या जानकर पीसीसी को इसकी रिपोर्ट देनी होगी.

जानकारी के मुताबिक, अजय माकन ने मंत्रियों को जिलों के पार्टी दफ्तरों में जाकर वहां बैठकें करने के भी निर्देश दिए हैं. दरअसल, कांग्रेस की हर बड़ी बैठक में मंत्रियों के जिलों के दौरों में संगठन के दफ्तर जाने की मांग उठती रही है. माकन ने कार्यकर्ताओं की उस बड़ी मांग को पूरा कर दिया है. मंत्रियों के साथ अजय माकन और प्रदेशााध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा महीने में एक बार बैठक कर जिलों के दौरों की रिपोर्ट लेंगे.

घोषणापत्र के बिंदुओं को लागू करने में कामयाबी
अजय माकन ने वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों के साथ फीडबैक बैठकों के बाद राजस्थान सरकार के कामकाज की जमकर तारीफ की. अजय माकन ने कहा है कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के घोषणा पत्र को लागू करने में गहलोत सरकार बहुत सक्रिय रही है. राजस्थान सरकार के मंत्रियों ने अपना 16 महीने का रिपोर्ट कार्ड सौंपा है. अधिक अधिकांश मंत्रियों ने अपने विभागों में 60 से 70 फ़ीसदी घोषणा पत्र के बिंदुओं को लागू करने में कामयाबी हासिल की है.
गहलोत कैम्प और पायलट कैंप जैसी कोई बात नहीं


अजय माकन ने कहा राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार राजनीतिक नियुक्तियां और पीसीसी के कार्यकारिणी के गठन को लेकर नाम हमारे मन और दिमाग में हैं. यह सब काम सरकार के कामकाज के साथ- साथ होंगे. इनकी तारीख के बारे में अभी आपको जानकारी नहीं दे सकते हैं. अजय माकन ने कहा कि राजस्थान में गहलोत कैम्प और पायलट कैंप जैसी कोई बात नहीं है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा राजस्थान में सत्ता और संगठन के बीच तालमेल को बेहतर बनाने की दिशा में काम किया जाएगा. पार्टी के लिए जमीनी तौर पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं और नेताओं को उचित जगह मिलेगी. बता दें कि अजय माकन ने मंत्रियों को पार्टी कार्यकर्ताओं की बात सुनने का फरमान सुना दिया है. माकन ने बड़े नेताओं और मंत्रियों का मन टटोलकर सबकी बात सुनने वाले प्रभारी की छवि बनाने का प्रयास शुरु किया है. माकन मंगलवार को जयपुर संभाग के छह जिलों के नेताओं से मिलकर उनके मन की बात सुनेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading