राजस्थान विधानसभा: BJP विधायक मदनलाल दिलावर ने दिया विवादास्पद बयान

विधानसभा में शून्यकाल के दौरान BJP विधायक मदन दिलावर ने विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि कुछ लोग जनसंख्या बढ़ाकर देश की सत्ता हथियाने का षड़यंत्र कर रहे हैं. उन्होंने ऐसे लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाना बंद करने की मांग उठाई.

News18 Rajasthan
Updated: July 18, 2019, 11:28 AM IST
राजस्थान विधानसभा: BJP विधायक मदनलाल दिलावर ने दिया विवादास्पद बयान
विधायक मदनलाल दिलावर। फाइल फोटो
News18 Rajasthan
Updated: July 18, 2019, 11:28 AM IST
विधानसभा में शून्यकाल के दौरान बुधवार को बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि कुछ लोग जनसंख्या बढ़ाकर देश की सत्ता हथियाने का षड़यंत्र कर रहे हैं. दिलावर ने ऐसे लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाना बंद करने की मांग उठाई.

कुछ लोग जनसंख्या बढ़ाकर देश की सत्ता हथियाना चाहते हैं
विधानसभा में शून्यकाल में स्थगन प्रस्ताव पर बोलते हुए मदन दिलावर ने देश-प्रदेश में बढ़ रही जनसंख्या पर चिंता जाहिर की. इस दौरान बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि कुछ लोग जनसंख्या बढ़ाकर देश की सत्ता हथियाने का षड़यंत्र कर रहे हैं. दिलावर ने जनसंख्या पर अंकुश लगाने के लिए कानून लाए जाने की मांग की. इसके साथ ही कहा कि इस कानून की पालना नहीं करने वाले लोगों को खाद्य सुरक्षा समेत अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ देना बंद कर दिया जाना चाहिए.

नया कानून बनाए जाने की जताई जरुरत

दिलावर ने कहा कि जनसंख्या बढ़ने से बेरोजगारी बढ़ रही है. इसके साथ ही कृषि भूमि कम होने, खाद्यान संकट पैदा होने और पर्यावरण पर विपरीत असर पड़ने जैसे परिणाम भी सामने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि जनसंख्या पर अंकुश के प्रभावी उपाय करने होंगे. इसके लिए नया कानून बनाए जाने और कानून की पालना नहीं करने वालों से सख्ती से निपटे जाने की जरुरत है. कुछ दूसरे बीजेपी विधायकों ने भी मदन दिलावर की टिप्पणी का समर्थन किया.

आरएसएस से ताल्लुक रखते हैं दिलावर
अपने इस बयान के जरिए मदन दिलावर ने एक समुदाय विशेष पर निशाना साधा है. उल्लेखनीय है कि मदन दिलावर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से ताल्लुक रखते हैं. समुदाय विशेष द्वारा जनसंख्या नियंत्रण पर गंभीरता नहीं दिखाने को लेकर आरएसएस और बीजेपी नेताओं द्वारा पूर्व में भी समय-समय पर बयान दिए गए हैं. अब एक बार फिर मदन दिलावर ने यह बहस छेड़ दी है.
Loading...

विधायक अमीन खान की विवादित टिप्पणी से नाराज हुए लोक कलाकार

विधानसभा में बेरोजगारी भत्ते पर हंगामा, विपक्ष का वाकआउट
First published: July 17, 2019, 3:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...