• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan by-polls: 1 महीने फिर टल सकता है गहलोत कैबिनेट का विस्तार? जानें, क्या है वजह

Rajasthan by-polls: 1 महीने फिर टल सकता है गहलोत कैबिनेट का विस्तार? जानें, क्या है वजह

राजस्थान कांग्रेस में करीब डेढ़ साल से गहलोत और पायलट के बीच सत्ता को लेकर संघर्ष चल रहा है. अभी तक इसका समाधान नहीं निकल पाया है.

राजस्थान कांग्रेस में करीब डेढ़ साल से गहलोत और पायलट के बीच सत्ता को लेकर संघर्ष चल रहा है. अभी तक इसका समाधान नहीं निकल पाया है.

Gehlot cabinet expansion: राजस्थान की वल्लभनगर और धरियावाद विधानसभा सीट के उपचुनावों की घोषणा के बाद अब कयास लगाये जा रहे हैं गहलोत कैबिनेट के विस्तार या फेरबदल का मसला एक बार फिर टल सकता है.

  • Share this:

    जयपुर. राजस्थान की दो विधानसभा सीटों वल्लभनगर और प्रतापगढ़ के उपचुनावों (Rajasthan by-election) की घोषणा हो चुकी है. इसके बाद अब कयास लगाये जा रहे हैं कि अशोक गहलोत कैबिनेट के विस्तार या फेरबदल का मसला एक बार फिर से टल सकता है.

    हालांकि चुनाव आयोग की ओर से ऐसी कोई बाध्यता नहीं है कि सरकार ऐसा नहीं कर सकती है, लेकिन फिर भी अमूमन सरकारें इससे बचती रही हैं. इसके चलते सत्ता में भागीदारी का सचिन पायलट गुट का इंतजार भी लंबा हो सकता है.

    REET में चीट पर गहलोत सरकार का एक्शन जारी, 1 SDM और 2 DSP भी सस्पेंड, अब तक 20 पर गिरी गाज

    राजस्थान की उदयपुर जिले की वल्लभनगर और प्रतापगढ़ की धरियावाद विधानसभा सीट के लिये आगामी 30 अक्टूबर को मतदान होगा. चुनाव आयोग ने मंगलवार को राजस्थान समेत अन्य प्रदेशों में होने वाले विधानसभा उपचुनावों की घोषणा की थी.

    REET परीक्षा में पत्नियों को नकल कराते 2 पुलिसवाले गिरफ्तार, 1.30 घंटे पहले मोबाइल पर आ गया था पेपर

    पार्टी सूत्रों के अनुसार राजस्थान कांग्रेस में चल रहे सियासी संकट के समाधान के लिये दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं की बैठकों के दौर चल रहे हैं. उपचुनावों की घोषणा होने से पहले तक यह माना जा रहा था कि गहलोत-पायलट विवाद का समाधान और मंत्रिमंडल में फेरबदल का नया फॉर्मूला निकाल लिया गया है. उस पर अक्टूबर माह में अमल हो सकता है, लेकिन मंगलवार को उपचुनावों की घोषणा के बाद एक बार फिर उस पर आशंका के बादल मंडराने लग गये हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज