राजस्थान विधानसभा उपचुनाव: सहाड़ा से नाम वापस लेने वाले BJP के बागी लादूलाल पीतलिया को किया क्वारेंटाइन

पितलिया ने हाल ही में अपना नामांकन वापस ले लिया था. पितलिया का नाम वापस लेने का मामला प्रदेशभर में सुर्खियों में छाया रहा था.

पितलिया ने हाल ही में अपना नामांकन वापस ले लिया था. पितलिया का नाम वापस लेने का मामला प्रदेशभर में सुर्खियों में छाया रहा था.

Rajasthan Assembly by-election: सहाड़ा में बीजेपी से बगावत कर चुनाव मैदान में उतरने और बाद में अपना नाम वापस लेने वाले लादूलाल पितलिया (Laldulal pitaliya) को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है. इससे प्रदेश में राजनीति एक बार फिर से गरमा गई है.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान विधानसभा चुनावों (Rajasthan Assembly by-election) में हॉट सीट बनी सहाड़ा में उठापटक थमने का नाम नहीं ले रही है. सहाड़ा (Sahada) में बीजेपी से बगावत कर चुनाव मैदान में ताल ठोकने वाले लादूलाल पितलिया (Laldulal pitaliya) को अब 15 दिन के लिये होम क्वारेंटाइन (Home quarantine) कर दिया गया है. हालांकि पितलिया चुनाव मैदान से हट गये हैं, लेकिन उनको होम क्वारेंटाइन करने के मामला तूल पकड़ने लग गया है. इसे लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना भी साधा है.

बीजेपी का कहना है कि पितलिया राज्य से बाहर गये ही नहीं थे फिर भी उनको क्वारेंटाइन कर दिया गया. वहीं बीजेपी का कहना है कि क्या बाहर से आने के बाद कांग्रेस नेताओं ने जांच करवाई थी क्या ? इस बीच सहाड़ा इलाके में पितलिया के सर्मथकों ने आने वाले चुनाव में नोटा का प्रयोग करने की प्रतिज्ञा ली है. इसके लिये 21 हजार मतदाताओं द्वारा नोटा का प्रयोग करने का लक्ष्य तय किया गया है. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है.

लैटर और ऑडियो बम ने मचाई थी खलबली

पितलिया ने हाल ही में अपना नामांकन वापस ले लिया था. पितलिया का नाम वापस लेने का मामला प्रदेशभर में सुर्खियों में छाया रहा था. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी ने पितलिया पर अनावश्यक दबाव डालकर नाम वापस करवाया है. उसके बाद पितलिया के कथित लैटर बम और दो दिन पहले इस मामले को लेकर वायरल हुये एक ऑडियो ने हलचल मचा दी थी. इस ऑडियो में बीजेपी के सचेतक जोगेश्वर गर्ग और विहिप नेता जगदीश झंवर की कथित तौर पर बातचीत बताई जा रही है. उसके बाद अब पितलिया को क्वारेंटाइन करने पर एक बार फिर सियासत गरमा गई है.
5 अप्रैल से 19 अप्रैल तक किया गया है होम क्वारेंटाइन

भीलवाड़ा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से पितलिया को क्वारेंटाइन करने के आदेश सोमवार को जारी किये गये हैं. उसके बाद इस आदेश को उनके घर पर चस्पा कर दिया गया. इसमें उन्हें 5 अप्रैल से 19 अप्रैल तक होम क्वारेंटाइन में रहने के निर्देश दिये गये हैं. इस दौरान उन्हे कोरोना प्रोटोकॉल की पूरी तरह से पालना करने को कहा गया है. इसी दौरान 17 अप्रैल को सहाड़ा विधानसभा सीट के लिये मतदान होना है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज