एग्जिट पोल के बाद सचिन पायलट ने दिया धन्यवाद, अब कौन बनेगा मुख्यमंत्री?

नतीजों की घोषणा से पहले और एग्जिट पोल के बाद शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रेस वार्ता के जरिए अपनी बात रखी है.

News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 9:13 PM IST
एग्जिट पोल के बाद सचिन पायलट ने दिया धन्यवाद, अब कौन बनेगा मुख्यमंत्री?
सचिन पायलट. (getty images)
News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 9:13 PM IST
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रदेश की 199 सीटों पर हुए मतदान के बाद कई मीडिया संस्थान अपने एग्जिट पोल में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलने के दावे कर रहे हैं. लेकिन नतीजों की घोषणा से पहले और एग्जिट पोल के बाद शुक्रवार को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रेस वार्ता के जरिए फिर से राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा किया. उन्होंने शांतिपूर्ण मतदान के लिए उन्होंने सभी को धन्यवाद देने के बाद कहा है कि किसी के मन में आशंका नहीं है कि कांग्रेस भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. हालांकि, इस स्थिति में कांग्रेस के सामने जो सबसे बड़ा सवाल खड़ा होगा वह, मुख्यमंत्री को लेकर होगा, आखिर मुख्यमंत्री कौन बनेगा?

Exit Polls 2018: एग्जिट पोल में बीजेपी पिछड़ी, कांग्रेस का पूर्ण बहुमत!


प्रेस कांफ्रेंस में पायलट ने कहा कि कांग्रेस नेताओं और लाखों कार्यकर्ताओं का धन्यवाद, लंबे संघर्ष में उन्होंने साथ दिया, राहुल गांधी जी का धन्यवाद. उन्होंने कहा कि किसी के मन में आशंका नहीं है कि कांग्रेस भारी बहुमत से सरकार बनाने जा रही है. 11 दिसंबर तक हमें इन्तजार करना पड़ेगा, लेकिन तमाम एग्जिट पोल्स आदि बता रहे हैं कि हम जीत रहे है.

पायलट ने कहा कि अब उन राजनीतिक पार्टियों की बारी है जिन्हें बहुमत नहीं मिलेगा. उन्हें विपक्ष में बैठने की तैयारी करनी चाहिए. और आत्म चिंतन करना चाहिए. मुझे खेद है कि कई जगह नेताओं के गलत बयान सामने आए, बीजेपी के कई नेता 5 साल यहां नहीं आए पर चुनाव में आए.

Assembly Election 2018: राजस्थान में 199 सीटों पर 73.73% मतदान


 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->