कांग्रेस की पहली लिस्ट में गहलोत, पायलट और सीपी जोशी को टिकट

कांग्रेस की ओर से जारी प्रत्याशियों की पहली सूची में प्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेताओं के नामों की घोषणा की गई है.

News18 Rajasthan
Updated: November 16, 2018, 12:22 AM IST
कांग्रेस की पहली लिस्ट में गहलोत, पायलट और सीपी जोशी को टिकट
कांग्रेस की ओर से जारी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी.
News18 Rajasthan
Updated: November 16, 2018, 12:22 AM IST
राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस की ओर से जारी प्रत्याशियों की पहली सूची में प्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेताओं के नामों की घोषणा की गई है. इनमें सीएम की दौड़ में शामिल पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट और डॉ. सीपी जोशी के नाम शामिल किए गए हैं. जानकारी के अनुसार गहलोत को जोधपुर की सरदारपुरा सीट से, पायलट को टोंक से और डॉ. जोशी को नाथद्वारा से टिकट दिया गया है.

अशोक गहलोत जोधपुर की सरदारपुरा विधानसभा सीट से लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं. मौजूदा विधायक भी है. सियासी समीकरण ऐसे हैं कि गहलोत अपनी सीट पर बिना समय दिए भी आराम से चुनाव प्रचार कर सकते हैं. लेकिन सचिन पायलट की मुश्किल यह है कि उनके लिए टोंक विधानसभा सीट बिल्कुल नई जगह होगी. अजमेर से 2014 में लोकसभा चुनाव हारने के बाद सचिन पायलट का फोकस कांग्रेस के संगठन पर था.

उधर, 2008 में सीपी जोशी के प्रदेश अध्यक्ष पद पर रहते हुए एक वोट से हार गए थे और उनके साथ से मुख्यमंत्री की कुर्सी निकल गई थी. इसी के चलते चलते पायलट खुद चुनाव लड़ने और कैंपेन करने, दोनों एक साथ रिस्क लेने के मूड में नहीं थे. वे एमपी फॉर्मूला लागू करवाने की जिद पर अड़े थे. लेकिन दोनों की जिद के चलते पहली सूची जारी नहीं हो पा रही थी. गहलोत पहली सूची में सरदारपुरा से अपना नाम चाहते थे औऱ पायलट इसके लिए तैयार नहीं थे. बीजेपी ने भी निशाना साधा कि ये दोनों की दावेदारी का ऐलान है.

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर