अपना शहर चुनें

States

राजाखेड़ा सीट से चुनाव लड़ सकती हैं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे

वसुंधरा राजे (फाइल फोटो)
वसुंधरा राजे (फाइल फोटो)

इससे पहले नवरात्रा में राजाखेड़ा से एक बीजेपी नेता बच्चाराम बघेल ने फेसबुक पर एक पोस्ट की थी, जिसमें तस्वीर में राजाखेड़ा से कांग्रेस विधायक प्रद्युमन सिंह को महिषासुर राक्षस दिखाया गया और वसुंधरा राजे को शेर पर सवार महिषासुरमर्दिनी

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2018, 11:27 PM IST
  • Share this:
राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे क्या इस बार गृह जिले धौलपुर की राजाखेड़ा सीट से चुनाव लड़ेगी. इन अटकलों को गुरुवार को उस समय और बल मिला जब धौलपुर के कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अशोक शर्मा ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी का दामन थामा.

जयपुर में बीजेपी दफ्तर में अशोक शर्मा ने वसुंधरा राजे के बेटे और सांसद दुष्यंत सिंह के सामने बीजेपी की सदस्यता ली. अशोक शर्मा धौलपुर में कांग्रेस के कद्दावर नेता और पांच बार विधायक रहे बनवारी लाल शर्मा के बेटे है.

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री वसुंधराराजे राजाखेड़ा से चुनाव लड़ती है तो अशोक शर्मा को धौलपुर से पार्टी टिकट दे सकती है. शर्मा परिवार की जिले के ब्राह्मण समुदाय में खासी पैठ है. हालांकि पंचायतराज मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि ये सब भविष्य के गर्भ में है.



माना जा रहा है कि अगर जातीय समीकरण की यह तस्वीर बदलती है तो राजाखेड़ा में राजे चुनाव लड़ती है तो राहें आसान हो सकती हैं. अशोक शर्मा के पाला बदलने के बाद राजाखेड़ा के साथ जिले की सभी चारों सीटों पर कांग्रेस को ब्राह्मण समुदाय के वोट बैंक में नुकसान और बीजेपी को फायदा हो सकता है.
दरअसल वसुंधराराजे के राजाखेड़ा से चुनाव लड़ने की संभावना तब बढ़ी जब जयपुर में कुछ दिन पहले रायशुमारी में राजाखेड़ा सीट से पार्टी के पदाधिकारियों ने वसुंधरा राजे को प्रत्याशी बनाने का प्रस्ताव रखा.

इससे पहले नवरात्रा में राजाखेड़ा से एक बीजेपी नेता बच्चाराम बघेल ने फेसबुक पर एक पोस्ट की थी, जिसमें तस्वीर में राजाखेड़ा से कांग्रेस विधायक प्रद्युमन सिंह को महिषासुर राक्षस दिखाया गया और वसुंधरा राजे को शेर पर सवार महिषासुरमर्दिनी. राजे को इस तस्वीर में राक्षस यानी प्रद्युमन सिंह का वध करते हुए दिखाया गया. इसका सियासी संदेश ये था कि राजाखेड़ा से सियासी दंगल में राजे प्रद्युमन सिंह को हरा दिया. प्रद्युमन नवीं बार विधायक है. राजे धौलपुर की ही पूर्व महारानी है.

ये भी पढ़ें- 

आगामी चुनावों के लिए भाजपा का राजधानी में हुआ 'महामंथन'

CM वसुंधरा राजे ने दी किसानों को राहत, वागड़ अंचल से की कर्जमाफी की शुरुआत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज