राजस्थान के चुनाव प्रचार की दौड़ में राहुल गांधी से '3 कदम' आगे निकले पीएम मोदी!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की 100 सीटों को कवर करते हुए एक के बाद एक कुल 12 जनसभाएं की और प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भी मैदान में डटे रहे. उधर, राहुल गांधी ने कुल 9 सभाएं की.

News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 3:39 PM IST
News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 3:39 PM IST
राजस्थान के विधानसभा चुनाव में देशभर के राजनीतिक दिग्गजों ने अपनी-अपनी पार्टियों के पक्ष में माहौल बनाने के लिए भरसक प्रयास किए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन स्टार प्रचारकों की सूची में शीर्ष पर रहे. लेकिन 15 नवंबर से 5 दिसंबर तक के 20 दिनों के इस धुंआधार प्रचार अभियान में पीएम मोदी 12 जनसभाएं करके राहुल (9 जनसभाएं) से तीन कदम आगे निकल गए. पीएम मोदी ने राजस्थान की 100 सीटों को कवर करते हुए एक के बाद एक कुल 12 जनसभाएं की और प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भी मैदान में डटे रहे.

यहां देखें- राजस्थान विधानसभा चुनाव का कवरेज LIVE
दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट के अनुसार, राहुल गांधी 15 नवंबर से 5 दिसंबर तक की प्रचार अवधि के दौरान प्रदेश में कुल 9 जनसभाएं कर पाएं. उन्होंने इन सभाओं के जरिए कुल 30 सीटों को कवर किया. पार्टी प्रवक्ताओं ओर निजी सचिवों के हवाले से इस रिपोर्ट में बताया गया है कि कांग्रेस टीम के 15 दिग्गजों ने इस दौरान कुल 433 सभाएं की हैं. इनमें सर्वाधिक 230 सभाएं पार्टी प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने की हैं. दूसरे नंबर पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत रहे हैं जिन्होंने कुल 100 सभाएं की हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Election 2018 : राजस्थान चुनाव का काउंटडाउन

बीजेपी की स्टार प्रचारकों की टीम में 15 नेताओं ने कुल 233 सभाएं की हैं जो कांग्रेस की सभाओंसे करीब 200 कम हैं. बीजेपी में सर्वाधिक 75 सभाएं सीएम वसुंधरा राजे ने की हैं. इधर दूसरे नंबर पर सर्वाधिक सभाएं प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने की हैं. उन्होंने 40 सीटों को कवर करते हुए 40 सभाएं की हैं. जबकि विवादित बयानबाजी को लेकर चर्चित रहे योगी आदित्यनाथ ने 24 सभाएं की.

ये भी पढ़ें-

इस महिला प्रत्याशी ने उड़ाए BJP-कांग्रेस के होश
Loading...

ऐसे हुई थी सचिन पायलट की सारा से मुलाकात, शादी के लिए छोड़ना पड़ा था घर

राजस्थान चुनाव 2018: 14वीं विधानसभा का सियासी आंकड़ा, देखें- कहां कितनी सीटें
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->