• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan: कुंभलगढ़ के चिंतन शिविर में जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज, मिशन 2023 पर होगा मंथन

Rajasthan: कुंभलगढ़ के चिंतन शिविर में जुटेंगे बीजेपी के दिग्गज, मिशन 2023 पर होगा मंथन


राजस्थान बीजेपी अपने मिशन 2023 का आगाज एक बार फिर से राजसमंद जिले की पावन धरा से करने जा रही है

राजस्थान बीजेपी अपने मिशन 2023 का आगाज एक बार फिर से राजसमंद जिले की पावन धरा से करने जा रही है

Rajasthan Assembly Election 2023: बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अभी से कमर कसना शुरू कर दिया है. इसी माह कुंभलगढ़ में दिल्ली और जयपुर के चार दर्जन से ज्यादा बड़े नेता मंथन शिविर में शिरकत करेंगे. इसके विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति के साथ ही भाजपा के अंदरूनी मसलों को सुलझाने की भी कोशिश होगी. ताकि इनका असर विधानसभा चुनाव पर न पड़े.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

जयपुर. प्रदेश भाजपा 2023 के विधानसभा चुनाव को लेकर मंथन करने जा रही है. आगामी चुनाव की रणनीति को वे लेकर 21 और 22 सितम्बर को राजसमंद जिले के कुंभलगढ़ में मंथन शिविर आयोजित करने की तैयारियां जोरों पर है. मंथन को ‘चिंतन वर्ग’ का नाम दिया गया है. माना जा रहा है कि प्रदेश के आला भाजपा नेता मिशन 2023 में राजसमंद जिले की कुंभलगढ़ में स्थित एक होटल में मंथन करेंगे. जिसकी गोपनीय तरीके से तैयारियां होटल में जारी है.

माना जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर शिविर में गहन चर्चा होगी. वहीं भाजपा के अंदरूनी मसलों को सुलझाने की भी कोशिश होगी. इस शिविर के बारे में राजसमंद भाजपा जिला कार्यकारिणी और अन्य पदाधिकारियों ने आधिकारिक तौर पर कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया है.

दिल्ली-जयपुर के बड़े नेता करेंगे शिरकत

भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस शिविर में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, राजसमंद सांसद दिया कुमारी, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, संसदीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव समेत प्रदेश कार्यकारिणी के सभी सदस्य शामिल होंगे.

होटल में चल रही हैं शिविर की तैयारियां

शिविर में दिल्ली, जयपुर और प्रदेश भर से आ रहे करीब 45 बड़े नेताओं के लिए होटल एवरेस्ट हिल में गोपनीय तरीके से विभिन्न तैयारियां की जा रही हैं. प्रदेश भाजपा के कुछ आला नेता पिछले दिनों होटल में तैयारियों का मुआयना भी कर चुके हैं. भाजपा नेता रेल हवाई मार्ग और सड़क मार्ग से कुंभलगढ़ पहुंचेंगे. जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित ने बताया कि अधिकांश जिला पदाधिकारी 20 सितम्बर को ही कुम्भलगढ़ पहुंच जाएंगे.

व्यवस्थाओं को लेकर जिम्मेदारियां दीं

यहां भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी के नेतृत्व में तैयारियां चल रही हैं. जोशी के अलावा प्रदेश व संगठन मंत्री चन्द्रशेखर, उदयपुर सम्भाग प्रभारी हेमराज मीणा, राजसमंद जिला प्रभारी दामोदर अग्रवाल आदि भी कुम्भलगढ़ का दौरा कर चुके हैं. व्यवस्थाएं प्रदेश आलाकमान के निर्देशन में ही हो रही हैं. जिला भाजपा पदाधिकारियों को अलग-अलग इंतजामों को लेकर जिम्मेदारी दी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज