Rajasthan Election Result 2018: बीजेपी पर भारी पड़ा पुराना फार्मूला , गंवानी पड़ी 31 सीटें
Jaipur News in Hindi

Rajasthan Election Result 2018:  बीजेपी पर भारी पड़ा पुराना फार्मूला , गंवानी पड़ी 31 सीटें
राजस्थान विधान सभा चुनाव में बीजेपी ने जिन 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार बदले थे, उनमें कई सीटों पर उसे हार का मुंह देखना पड़ा.

राजस्थान विधान सभा चुनाव में बीजेपी ने जिन 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार बदले थे, उनमें कई सीटों पर उसे हार का मुंह देखना पड़ा.

  • News18India
  • Last Updated: December 12, 2018, 11:43 AM IST
  • Share this:
राजस्थान विधान सभा चुनाव में बीजेपी ने जिन 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार बदले थे, उनमें कई सीटों पर उसे हार का मुंह देखना पड़ा. माना जा रहा है कि उम्मीदवार बदलने की वजह से बीजेपी को अपने ही नेताओं की बगावत भारी पड़ी, जिसका सीधा फायदा कांग्रेस को पहुंचा.

बीजेपी ने इन चुनाव में 50 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया था और अपने उम्मीदवार बदल दिए थे. जिसकी वजह से उसे 31 सीटों का नुक़सान हुआ और वो 19 सीटों पर सिमट कर रह गई. वहीं, बीजेपी ने जिन सीटों को गंवाया उनमें कांग्रेस ने 24 सीटों पर क़ब्ज़ा जमाया. जो उसके लिए बड़ी जीत है. बीएसपी ने भी इनमें एक सीट पर जीत हासिल की जबकि निर्दलीय उम्मीदवारों को 6 सीटों पर जीत मिली.

जहां बीजेपी ने उम्मीदवार बदले
बीजेपी - 19 (-31)
कांग्रेस - 24 (+24)



बीएसपी - 01 (+01)
निर्दलीय - 06 (+06)
कुल सीट - 50/199

बीजेपी ने चुनाव में कांग्रेस से टक्कर को देखते हुए इन 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार बदले थे. लेकिन उसे इसका भारी नुक़सान हुआ. वहीं जिन नेताओ के टिकट कटे उन्होंने भी बीजेपी के ख़िलाफ़ प्रचार किया और ये बगावत नतीजों में कांग्रेस के लिए फायदेमंद साबित हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज