Home /News /rajasthan /

rajasthan becomes center of political contemplation now bjp to be hold big meeting on may 20 and 21 know full agenda rjsr

सियासी चिंतन का अड्डा बना राजस्थान: अब बीजेपी करेगी 20 और 21 मई को बड़ी बैठक, जानें पूरा प्लान

बीजेपी की इस बैठक को पीएम नरेन्द्र मोदी वर्चुअल रूप से संबोधित करेंगे.

बीजेपी की इस बैठक को पीएम नरेन्द्र मोदी वर्चुअल रूप से संबोधित करेंगे.

कांग्रेस के बाद अब बीजेपी करेगी राजस्थान में मंथन: आगामी समय में 11 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिये राजस्थान सियासी चिंतन (Political contemplation) का अड्डा बन गया है. कांग्रेस के नव संकल्प शिविर के बाद अब बीजेपी (BJP) राजस्थान में पार्टी के बड़े पदाधिकारियों की बैठक करेगी. यह बैठक 20 और 21 मई को जयपुर में होगी.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. कांग्रेस के नव संकल्प शिविर के बाद अब बीजेपी (BJP) भी राजस्थान की धरती से विभिन्न राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले संगठन को मजबूत करने के लिए बैठक करेगी. यूं तो राजस्थान में बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठकें पहले भी होती रही है लेकिन कोविड के कारण पिछले काफी समय से कोई बड़ी बैठक नहीं हो पाई है. अब आगामी 20 और 21 मई को जयपुर में बीजेपी की बड़ी बैठक आयोजित होगी. दो दिन तक चलने वाली यह बैठक पिंकसिटी के पांच सितारा होटल में होगी. इसमें बीजेपी के तमाम बड़े पदाधिकारी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बैठक को वर्चुअल रूप से संबोधित कर संगठन को मजबूत करने का मंत्र देंगे.

असल में साल 2022 और 2023 के बीच लगभग 11 राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में बीजेपी जहां पर उसकी सरकारें हैं उनको बरकरार रखने और जहां उसकी सरकारें नहीं है उनमें बनाने के लिये प्रयासरत है. इस साल गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. वहीं अगले साल छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, मेघालय, मिजोरम और नागालैंड में विधानसभा चुनाव होंगे. ऐसे में बीजेपी इनकी तैयारियों का शंखनाद राजस्थान से करने की तैयारी में है. राजनीतिक पंडितों के अनुसार बीजेपी चुनावी संदेश देना चाहती है ताकि पार्टी-पदाधिकारी और कार्यकर्ता चुनावी मोड पर आकर काम शुरू कर सकें.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आएंगे
बीजेपी की 2 दिवसीय राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का 19 मई को जयपुर आने का कार्यक्रम है. दस दिनों के अंतराल में ही जेपी नड्डा यह राजस्थान का दूसरा दौरा होने जा रहा है. बैठक के लिये जयपुर से कूकस स्थित पांच सितारा होटल तक नड्डा के स्वागत के लिए आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 75 स्वागत द्वार बनाए जाएंगे. इन पर मोदी सरकार की योजनाओं का जिक्र होगा. वहीं पांच द्वार ऐसे भी बनाए जाएंगे जो कि राजस्थानी संस्कृति से लबरेज होंगे. एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक बीजेपी के 21 हजार झंडे लगाए जाएंगे.

20 मई को होगी राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक
20 मई को होने वाली बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी शामिल होंगे. इसमें उपाध्यक्ष, महासचिव, सचिव, प्रदेशों के अध्यक्ष-संगठन महामंत्री, राष्ट्रीय प्रवक्ता और राष्ट्रीय मोर्चों के अध्यक्ष समेत 135 पदाधिकारी शामिल होंगे. इसे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बैठक में वर्चुअल संबोधन होगा. दोनों नेता संगठन को ग्रास रूट तक मजबूत करने का संदेश देंगे. 21 मई को प्रदेशों के संगठन महामंत्रियों की बैठक बीएल संतोष लेंगे.

Tags: BJP, Jaipur news, Political news, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर