Home /News /rajasthan /

Rajasthan BJP Crisis: टीम वसुंधरा के इस कदम से राजस्थान बीजेपी में मचा घमासान

Rajasthan BJP Crisis: टीम वसुंधरा के इस कदम से राजस्थान बीजेपी में मचा घमासान

टीम वसुंधरा के नाम से राजस्थान में नया संगठन.

टीम वसुंधरा के नाम से राजस्थान में नया संगठन.

Rajasthan Politics: राजस्थान बीजेपी (BJP) में अब नया विवाद छिड़ गया है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (EX CM Vasundhara Raje) के समर्थकों ने अब टीम वसुंधरा के नाम से राजस्थान में नया संगठन खड़ा कर दिया है.

    जयपुर. कांग्रेस के बाद अब राजस्थान बीजेपी (Rajasthan BJP) में घमासान मचा है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) के समर्थकों ने अब टीम वसुंधरा के नाम से राजस्थान में नया संगठन खड़ा कर दिया है. जयपुर में बाकायदा दफ्तर भी खोल दिया गया है. टीम वसुंधरा का मकसद 2023 में वसुंधरा राजे को सीएम बनाना. हालांकि, इस संगठन में राजे के नजदीकी कोई बड़ा चेहरा शामिल नहीं है. दूसरी तरफ बीजेपी ने कहा कि पार्टी में किसी को भी अलग मंच या संगठन चलाने की इजाजत नहीं. इससे वसुंधरा राजे की ही छवि खराब होगी. खुद को राजे को ये देखना चाहिए.
    जयपुर में टीम वसुंधरा राजे के दफ्तर का उद्घाटन हुआ. जयपुर के सांगानेर में टीम वसुंधरा राजे का एक प्रदेश स्तरीय दफ्तर खोला गया है. दफ्तर के अंदर लगे पोस्टर में वसुंधरा राजे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वसुंधरा राजे की मां विजयराजे सिंधिया की तस्वीर है. हालांकि, उद्घाटन में न वसुंधरा राजे थी और ना ही उनके समर्थक कोई बड़ा नेता थे. लेकिन टीम वसुंधरा राजे के नाम से संगठन खड़ा करने वालों का दावा है कि हर जिले में टीम वसुंधरा राजे है. दावा है कि टीम वसुधरा राजे के सदस्य भाजपा कार्यकर्ता है और मकसद है वसुंधराराजे को 2023 मे सीएम बनाना. राजे के कामो को जनता तक पहुंचाना.

    बीजेपी ने आपत्ति जताई

    बीजेपी ने टीम वसुंधरा राजे के दफ्तर पर आपत्ति की है. बीजेपी .प्रदेश संयोजक मिडिया सेल पंकज जोशी ने  कहा कि बीजेपी में व्यक्तिगत मंच की परपंरा नहीं है. ना ही सीएम का फैसला ऐसे किसी दबाब से किया जाता है. बीजेपी ने कहा कि ये खुद वसुंधरा राजे को देखना चाहिए. इससे उनकी छवि खराब होगी.

    ये भी पढ़ें: Rajasthan News: कोर्ट से भागा दुष्कर्म का आरोपी, 4 घंटे बाद हुआ गिरफ्तार 

    हालांकि वसुंधरा राजे के समर्थक में अभियान का ये पहला मौका नहीं है. इससे पहले वसुंधरा राजे मंच के नाम से भी एक संगठन काम कर रहा है. लेकिन ये सिर्फ सोशल मिडिया पर है. अभी तक ये साफ नहीं है कि टीम वसुंधरा राजे खुद राजे की सहमति से बना या नहीं. लेकिन इससे बीजेपी में वसुंधरा राजे की मुश्किलें और बढ़ सकती है. काफी समय से राजे ने खुद को पार्टी के कार्यक्रमों से किनारे कर रखा है. राजे के नजदीकी लगातार राजे को अगला सीएम फेस बनाने के लिए अक्सर मांग करते आए है.

    Tags: Rajasthan Politics, Vasundhara raje

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर