लाइव टीवी

Rajasthan Budget 2020: सीएम गहलोत ने कहा- देश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर रही है
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: February 20, 2020, 11:44 AM IST
Rajasthan Budget 2020: सीएम गहलोत ने कहा- देश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर रही है
सीएम द्वारा बजट भाषण शुरू करते ही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के विधायकों ने सदन से वाकआउट कर दिया.

सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) अपने मौजूदा कार्यकाल का आज दूसरा राज्य बजट (State budget) पेश कर रहे हैं. विधानसभा (Assembly) में राजस्थान बजट-2020 (Rajasthan Budget -2020) भाषण की शुरुआत में सीएम अशोक गहलोत ने अपनी सरकार की प्राथमिकताएं (Priority) गिनाईं.

  • Share this:
जयपुर. सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) अपने मौजूदा कार्यकाल का आज दूसरा राज्य बजट (State budget) पेश कर रहे हैं. विधानसभा (Assembly) में राजस्थान बजट-2020 (Rajasthan Budget -2020) भाषण की शुरुआत में सीएम अशोक गहलोत ने अपनी सरकार की प्राथमिकताएं (Priority) गिनाईं. उसके बाद सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर रही है. हमारी राशि में कटौती की जा रही है. केंद्र सरकार (Central government) एयर इंडिया, बीपीसीएल और एलआईसी में हिस्सेदारी कम करके घाटा कम कर रही है, जबकि राज्य के पास कोई विकल्प (Option) नहीं है. सीएम ने कहा कि बजट में हमने कोशिश की है कि विकास की राह बाधित नहीं हो.

आरएलपी विधायकों ने किया सदन से वाकआउट
सीएम द्वारा बजट भाषण शुरू करते ही राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के विधायकों ने सदन से वाकआउट कर दिया. बजट भाषण शुरू होते ही RLP विधायकों ने वेल में आकर दो दिन पहले नागौर जिले में दलित युवक के हुए उत्पीड़न के मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए पोस्टर लहराए. वहीं परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार का भी मुद्दा उठाया. RLP विधायकों ने दोनों मुद्दों पर सदन से वाकआउट कर दिया.

निरोगी राजस्थान और संपन्न किसान



सीएम अशोक गहलोत ने बजट भाषण में निरोगी राजस्थान और संपन्न किसान जैसे सात संकल्प गिनाते हुए कहा कि पहला सुख निरोगी काया हमारी सबसे पुरानी मान्यता है. इसी को ध्यान में रखते हुए बजट में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए 14,437 करोड़ रुपयों का प्रावधान किया गया है. सीएम ने बताया कि दिसंबर 2019 से निरोगी राजस्थान अभियान शुरू किया गया है.



सीएम की पत्नी भी विधानसभा आईं बजट भाषण सुनने के लिए
इससे पहले सीएम अशोक गहलोत के विधानसभा पहुंचने पर मंत्रियों ने उनका स्वागत किया. सीएम की पत्नी सुनीता गहलोत भी बजट भाषण सुनने के लिए विधानसभा आई हैं. वे राज्यपाल दीर्घा में बैठी हैं. सीएम ने बजट भाषण की शुरुआत में चुटकी लेते हुए पानी पीने की इजाजत मांगी और कहा-हर काम पूछकर करना चाहता हूं.

 

Live: Rajasthan Budget 2020- CM अशोक गहलोत ने शुरू किया बजट भाषण

 

परिवहन विभाग में भ्रष्टाचार की बेल काटकर फिर चर्चा में आए 'सिंघम' IPS दिनेश एमएन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 11:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading