• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News: कल से शुरू होगा बजट सत्र, भाजपा ने बनाई गहलोत सरकार को घेरने की रणनीति

Rajasthan News: कल से शुरू होगा बजट सत्र, भाजपा ने बनाई गहलोत सरकार को घेरने की रणनीति

विधानसभा सत्र के दौरान सरकार को चुनौती देने के लिए आज भाजपा विधायक दल की बैठक हुई.

विधानसभा सत्र के दौरान सरकार को चुनौती देने के लिए आज भाजपा विधायक दल की बैठक हुई.

Rajasthan Budget Session News: राजस्‍थान विधानसभा का बजट सत्र 10 फरवरी से शुरू हो रहा है. जबकि गहलोत सरकार को घेरने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं. इस बैठक में निर्णय लिया गया कि तमाम भाजपा विधायकों को विधानसभा में सुबह 10:00 बजे आना होगा और वहीं विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी.

  • Share this:

जयपुर. राजस्‍थान विधानसभा का बजट सत्र (Rajasthan Legislative Assembly Budget Session) कल सुबह 11 बजे से शुरू होने जा रहा है. पहले दिन राज्यपाल कलराज मिश्र का अभिभाषण होगा. इसके साथ ही वह सदन में संविधान की प्रस्तावना एवं मूल कर्तव्यों का वाचन करेंगे.राजस्थान विधानसभा के इतिहास में यह पहली बार होगा जब राज्यपाल सदन में संविधान की प्रस्तावना व मूल कर्तव्यों का भी वाचन करेंगे.

जबकि बजट सत्र में विपक्ष के तौर पर भाजपा (BJP) गहलोत सरकार को किन मुद्दों पर सदन में घेरेगी इसके लिए भाजपा विधायक दल की बैठक आज विधानसभा की लॉबी में हुई. बैठक शुरू होने के साथ ही दिवंगत विधायक किरण माहेश्वरी समेत अन्य तीन विधायकों को श्रद्धांजलि दी गई. इस बैठक में संगठन महामंत्री चंद्रशेखर की मौजूदगी में निर्णय लिया गया कि सरकार को चुनौती देने के लिए प्रतिदिन विधायकों को सुबह 10:00 बजे तक विधानसभा पहुंचना होगा और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करनी होगी.

इस चर्चा में जो सामने निकल कर आएगा उसके निर्धारण के लिए एक कोर ग्रुप का भी गठन किया गया है जिसमें नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया समेत वरिष्ठ विधायक होंगे. जब पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे जयपुर में होंगी तो उनसे भी मुद्दों के बारे में रायशुमारी की जाएगी. यहीं, भाजपा विधायक दल की बैठक में विधायकों को निर्देश दिए गए कि सत्र के दौरान उनकी उपस्थिति शत-प्रतिशत रहे.

राजेंद्र राठौड़ ने कही यह बात
उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि गहलोत सरकार जिन मुद्दों पर विफल रही है उन मुद्दों पर सदन के अंदर सरकार को घेरने का काम किया. भाजपा विधायक दल ने ऐसे 50 से ज्यादा मुद्दों को चुना है जिनको लेकर सरकार को सदन में चुनौती दी जाएगी. सत्र के दौरान विभिन्न प्रस्ताव के जरिए इन मुद्दों को उठाया जाएगा और सरकार से जवाब मांगा जाएगा. प्रदेश की लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति के मसले पर बड़ा मुद्दा है. इसके साथ राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के दौरे को लेकर राजस्थान में किसान आंदोलन को हवा देने की कोशिश कर रही है. उपनेता प्रतिपक्ष ने कहा कि किसान कर्ज माफी और बिजली को लेकर भी सरकार को घेरा जाएगा. राठौड़ ने कहा कि यह बजट सत्र सरकार के लिए संकट सत्र के रूप में आएगा.

इसके अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और विधायक सतीश पुनिया ने कहा कानून व्यवस्था, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और किसान कर्जा माफी तमाम मुद्दे हैं जिन को सदन में उठाया. जाएगा सरकार ने अभी आधा रास्ता तय किया है और अब आगे का आधा रास्ता बेहद कठिन रहने वाला है. सभी वर्ग सरकार से परेशान हैं जो सड़क पर सरकार से जवाब मांगेंगे और भाजपा सदन में सरकार से जवाब मांगेगी.

बहरहाल भाजपा विधायक दल की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अपने पारिवारिक कारणों से शामिल नहीं हो सकी, तो वहीं बैठक में जो भाजपा विधायक लेट आए उन पर जुर्माना लगाया गया. हालांकि इस बार एनडीए से गठबंधन टूटने के चलते आरएलपी के विधायक इस बैठक में शामिल नहीं हुए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज