राजस्थान उपचुनाव: कांग्रेस स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, सचिन पायलट को मिली जगह, इन नेताओं पर होगा दारोमदार

गहलोत सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के मद्देनजर एंटी कोविड टीमें गठित करने का निर्णय लिया है.

गहलोत सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के मद्देनजर एंटी कोविड टीमें गठित करने का निर्णय लिया है.

Rajasthan Assembly By Election: राजस्थान के तीन सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) ने भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. 11 मंत्री और 10 विधायकों के साथ पार्टी के कुछ नेताओं के नाम भी इस सूची में शामिल हैं. 

  • Share this:
जयपुर. भाजपा (BJP) के बाद कांग्रेस (Congress) ने भी 3 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. बुधवार शाम जारी की गई इस सूची में कुल 30 नाम शामिल हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ ही प्रदेश प्रभारी अजय माकन, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का नाम इस सूची में शामिल है. वहीं 11 मंत्री और 10 विधायकों के साथ पार्टी के कुछ नेताओं के नाम भी इस सूची में शामिल हैं. दूसरे राज्यों में चुनाव के चलते केंद्रीय नेताओं के नाम सूची में शामिल नहीं है और पूरा दारोमदार प्रदेश के नेताओं पर ही रहेगा.

ये नाम हैं सूची में शामिल

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के अलावा जिन 11 मंत्रियों के नाम स्टार प्रचारकों की सूची में हैं उनमें बीडी कल्ला, रघु शर्मा ,लालचंद कटारिया, प्रमोद जैन भाया, हरीश चौधरी , उदयलाल आंजना,  प्रताप सिंह खाचरियावास, भंवर सिंह भाटी, अशोक चांदना, ममता भूपेश और  सालेह मोहम्मद शामिल हैं। वहीं विधायकों की बात करें तो जितेंद्र सिंह , नरेंद्र बुडानिया ,महेंद्रजीत सिंह मालवीय, गोविंदराम मेघवाल , रामलाल जाट , शकुंतला रावत, जगदीश जांगिड़, कृष्णा पूनिया, सुदर्शन सिंह रावत और मुकेश भाकर का नाम सूची में शामिल है। इसी तरह दूसरे कांग्रेस नेताओं में रघुवीर सिंह मीणा, नसीम अख्तर, धर्मेंद्र राठौड़ और पुष्पेंद्र भारद्वाज का नाम भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है,

कौन हल्का, कौन भारी ?
स्टार प्रचारकों की सूची में पायलट कैंप से केवल दो ही लोगों को जगह दी गई है. खुद सचिन पायलट और विधायक मुकेश भाकर का नाम स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल है. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले धर्मेंद्र राठौड़ को भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है. जबकि धर्मेंद्र राठौड़ के पास अभी सत्ता या संगठन में कोई पद नहीं हैं. हालांकि धर्मेंद्र राठौड़ सहाड़ा सीट के प्रभारी हैं. वहीं पार्टी के अग्रिम संगठनों के अध्यक्षों को भी स्टार प्रचारकों की सूची में तवज्जो नहीं दी गई है. जबकि अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी स्टार प्रचारकों की सूची में जगह पाते रहे हैं. सूची में शामिल नामों में रघुवीर सिंह मीणा केंद्रीय कार्यसमिति के सदस्य हैं. नसीम अख्तर इंसाफ जहां सुजानगढ़ सीट पर प्रभारी है. वहीं पुष्पेंद्र भारद्वाज राजसमंद सीट पर प्रभारी का जिम्मा संभाल रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज