Rajasthan Bypoll: भाजपा में बागियों को शांत करने की कवायद तेज, सतीश पूनिया से मिले लादूलाल पितलिया

सतीश पूनिया और लादूलाल पितलिया के बीच हुई मुलाकात.

राजस्‍थान की सहाड़ा विधानसभा उपचुनाव में लादूलाल पितलिया (Ladulal Pitliya) ने नामांकन कर भाजपा के लिए मुसीबत खड़ी कर दी थी. हालांकि सतीश पूनिया (Satish Poonia) और उनके बीच हुई मुलाकात ने पूरे मामले का खत्‍म कर दिया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्‍थान विधानसभा के उपचुनाव में अब भाजपा बागियों को मनाने में जुट गई है. सहाड़ा विधानसभा में बागी के रूप में नामांकन दाखिल करने वाले लादूलाल पितलिया (Ladulal Pitliya) और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया (Satish Poonia) की मुलाकात हुई. भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष के आवास पर हुई इस मुलाकात में सबसे पहले पितलिया का मुंह मीठा करवाया गया. साथ ही इस बात का संदेश दिया कि पार्टी में सहाड़ा विधानसभा में अब किसी तरह का कोई गतिरोध या टकराव नहीं है.

सहाड़ा उपचुनाव में नामांकन वापसी लेने से पहले लादू लाल पितलिया ने मुख्यमंत्री गहलोत को पत्र लिखा जिसमें उन पर बनाए जाने वाले दबाव बात कही थी. खुद पितलिया ने अपने बयान में कहा था कि मेरे और मेरे परिवार पर नामांकन उठाए जाने का दबाव बनाया गया जिसके कारण मैंने नामांकन वापस लिया है. अब भाजपा के सचेतक जोगेश्वर गर्ग और विश्व हिंदू परिषद के नेता जगदीश झंवर की ऑडियो वायरल होने के बाद मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा था. इधर लादू लाल पितलिया और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के बीच हुई मुलाकात के जरिए सहाड़ा में भाजपा ने पूरे मामले को पटाक्षेप करने की कोशिश की है, ताकि पार्टी में कहीं से कोई विरोध के स्वर पैदा ना हो और चुनाव एकजुटता से लड़ा जा सके.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Bypoll: उपचुनाव की सियासी जमीन से निकले कई सितारे, बाद में मुख्यमंत्री और राज्यपाल भी बने

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने दी सफाई
सतीश पूनिया ने कहा था कि लादूलाल पितलिया के नाम पर पार्टी ने गंभीरता से विचार किया था. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि पार्टी हमेशा पितलिया का मान-सम्मान रखेगी और योग्य जिम्मेदारी देगी. इस आधार पर उन्होंने बिना शर्त के अपना नामांकन वापस लिया है, उनके इस फैसले का पार्टी स्वागत करती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.