LIVE NOW

Rajasthan ByPolls Results Live Updates: राजसमंद में BJP और सहाड़ा तथा सुजानगढ़ में कांग्रेस का परचम

राजस्थान उपचुनाव परिणाम (Rajsthan Bypoll Result) 2021 Live: राजसमंद सीट पर बीजेपी और सहाड़ा तथा सुजागनढ़ सीट पर कांग्रेस ने फिर से जीत का परचम लहरा दिया है. हालांकि अभी तक किसी भी स्थान पर परिणामों की अधिकृत घोषणा नहीं की गई है, लेकिन प्राप्त मतों के आधार पर रिजल्ट सामने आ चुके हैं. कुल मिलाकर परिणाम पूर्व की भांति ही रहे. मतदाताओं ने दिवंगत विधायकों के परिजनों के प्रति पूरी सहानुभूति दिखाई है.

Hindi.news18.com | May 2, 2021, 4:27 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 2, 2021
Rajasthan ByPolls Results Live Updates: राजसमंद में BJP और सहाड़ा तथा सुजानगढ़ में कांग्रेस का परचम

हाइलाइट्स

1:35 pm (IST)
भीलवाड़ा जिले की सहाड़ा विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत दर्ज करा दी है. हालांकि अभी यहां अंतिम राउंड की मतगणना होना बाकी है. लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी बीजेपी प्रत्याशी डॉ. रतनलाल से करीब 40 हजार वोटों से बढ़त बनाये हुये है. ऐसे में उनकी जीत होना तय है. 

1:31 pm (IST)
जयपुर. प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों पर हुये उपचुनाव के परिणाम लगभग सामने आ चुके हैं. राजसमंद में बीजेपी अपने गढ़ को बचाने में सफल हो गई है. यहां बीजेपी की दीप्ति माहेश्वरी ने जीत दर्ज कराई है. इसकी आधिकारिक घोषणा होना बाकी है. यह सीट पहले भी बीजेपी के पास थी. 

12:05 pm (IST)
सुजानगढ़ के कांग्रेस प्रत्याशी मनोज मेघवाल कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गये हैं। सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर मनोज मेघवाल के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने भी ट्वीट कर उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।  

 

11:40 am (IST)
प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों के लिये चल रही मतगणना में सहाड़ा और सुजानगढ़ में कांग्रेस लगातार बढ़त बनाये हुये है. सहाड़ा विधानसभा सीट की कमान गहलोत सरकार के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा के हाथ में थी. उनकी टीम में धर्मेन्द्र सिंह राठौड़ और हरिमोहन शर्मा भी शामिल थे. सुजानगढ़ की कमान उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी के हाथ में थी. उनकी टीम में मंगलाराम गोदारा, डूंगरराम गेदर और नौरंग वर्मा शामिल थे.  सुजानगढ़ सीट पर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा का भी खास फोकस था. 

11:18 am (IST)
जयपुर. धौलपुर जिले के कंचनपुर थाना इलाके पीदावली गांव में आपसी लेनदेन को लेकर ग्रामीणों के दो गुट भिड़ पड़े. इसमें 60 वर्षीय महिला लच्छो देवी जाटव की मौत हो गई है. कंचनपुर पुलिस ने शव को बाड़ी के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. 

11:12 am (IST)
जयपुर. सहाड़ा में सुबह 11 बजे तक 11 राउंड की मतगणना पूरी हो चुकी है. यहां कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी शुरुआत से ही लीड बनाये हुये हैं। वे 11 राउंड तक 33140 वोट ले चुकी हैं.  

LOAD MORE
जयपुर. राजस्थान में सुजानगढ़, राजसमंद और सहाड़ा विधानसभा सीट के लिये हुये उपचुनावों (Rajasthan ByPolls) की मतगणना आज होगी. मतगणना (Counting of votes) सुबह 8 बजे से शुरू होगी. मतगणना के दौरान कोविड प्रोटोकॉल (Covid protocol) की सख्ती से पालना करवाई जायेगी. वहीं सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किये गये हैं. परिणाम (Results) दोपहर बाद तक आने की संभावना है. मतगणना के लिये सुजानगढ़ में 30, सहाड़ा में 28 और राजसमंद में 25 राउंड होंगे.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज