Home /News /rajasthan /

Rajasthan Bypolls Results 2021: धरियावाद सीट पर कांग्रेस के नगराज मीणा 18725 वोट से जीते

Rajasthan Bypolls Results 2021: धरियावाद सीट पर कांग्रेस के नगराज मीणा 18725 वोट से जीते

नव निर्वाचित विधायक नगराज मीणा इससे पहले यहां पांच बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. यह उनका छठा चुनाव है.

नव निर्वाचित विधायक नगराज मीणा इससे पहले यहां पांच बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. यह उनका छठा चुनाव है.

Dhariyawad bypolls results: राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने आदिवासी बाहुल्य धरियावाद सीट पर धमाकेदार जीत दर्ज कराते हुये बीजेपी को वहां चारों खाने चित्त कर दिया है. कांग्रेस के नगराज मीणा ने यहां 18000 से ज्यादा मतों से जीत दर्ज कराकर बीजेपी से यह सीट छीनी है. नगराज मीणा तीसरी बार विधायक निर्वाचित हुये हैं. वे इससे पहले दो बार धरियावद के विधायक रह चुके हैं.

अधिक पढ़ें ...

    चंचल सनाढ्य.

    जयपुर/ प्रतापगढ़. राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को करारी शिकस्त देते हुये उसके हाथ से आदिवासी बहुल प्रतापगढ़ जिले धरियावद (Dhariyawad) सीट को छीन लिया है. इस सीट पर कांग्रेस के नगराज मीणा (Nagraj Meena ) विजयी हुये हैं. जीत की औपचारिक घोषणा होना अभी बाकी है. मीणा ने 18 हजार से ज्यादा मतों से यहां कांग्रेस (Congress) की जीत दर्ज करायी है. यह सीट पहले बीजेपी के पास थी. बीजेपी इस बार यहां तीसरे नंबर पर रही है. दूसरे नंबर पर बीटीपी समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार थावरचंद रहे हैं. बीजेपी के लिये यह सीट गंवाना बड़ा झटका साबित हुआ है.

    सरकारी सेवा को त्याग कर राजनीति में आने वाले नगराज मीणा धरियावाद विधानसभा क्षेत्र से छठी बार चुनाव मैदान में उतरे थे. वे इससे पहले यहां पांच बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं. उनमें से तीन बार हारे और दो बार जीते. यह उनकी तीसरी जीत है. नगराज मीणा धरियावाद के ही रहने वाले हैं. कांग्रेस ने उन पर जो भरोसा जताया उस पर वे खरे उतरे. नगराज मीणा की जीत से कांग्रेस खासी उत्साहित है.

    नगराज मीणा ने 69 हजार 819 मत प्राप्त किये
    कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा ने 69 हजार 819 मत प्राप्त किये हैं. भारतीय ट्राइबल पार्टी समर्थित निर्दलीय प्रत्याशी थावरचंद को 51 हजार 94 वोट मिले जबकि भारतीय जनता पार्टी के खेतसिंह को 46 हजार 487 मत मिले. इनके अलावा बीटीपी प्रत्याशी गणेशलाल मीणा को 2290, कम्युनिष्ट पार्टी के पूरणमल को 1337, बहुजन मुक्ति पार्टी के रामसिंह को 845 और निर्दलीय कैलाश को 3 हजार 174 मत मिले हैं.

    3230 मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाया
    धरियवाद में 3230 मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाया है. मतगणना में 263 डाक मत पत्रों की गणना की गई. कुल 2 लाख 57 हजार 632 मतदाताओं में से एक लाख 75 हजार 46 मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था. मतगणना सुबह 8 बजे शुरू हुई थी. कुल 25 राउंड में मतगणना का कार्य पूरा हुआ.

    वल्लभनगर में भी कांग्रेस की शानदार जीत
    उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने केवल धरियावद ही नहीं बल्कि वल्लभनगर में भी शानदार जीत दर्ज करायी है. हालांकि वहां अभी तक चुनाव परिणाम घोषित नहीं किये गये हैं. लेकिन कांग्रेस की प्रीति शक्तावत 20400 वोट से आगे चल रही है. वल्लभनगर में बीजेपी चौथे स्थान पर रही है. वल्लभनगर सीट पहले भी कांग्रेस के पास थी.

    Tags: Rajasthan latest news, Rajasthan News Update

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर