Home /News /rajasthan /

Rajasthan: शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे कांग्रेस MLA बाबूलाल बैरवा, ये विधायक भी नाराज!

Rajasthan: शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे कांग्रेस MLA बाबूलाल बैरवा, ये विधायक भी नाराज!

Rajasthan Cabinet Expansion: अलवर के कठूमर से कांग्रेस विधायक बाबूलाल बैरवा भी शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे.

Rajasthan Cabinet Expansion: अलवर के कठूमर से कांग्रेस विधायक बाबूलाल बैरवा भी शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे.

Rajasthan Cabinet Reshuffle: लंबे इंतजार के बाद अशोक गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है. नए मंत्रिमंडल में 15 मंत्री बनाए हैं, जिसमें 11 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्री शामिल हैं. बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायकों में एक को ही कैबिनेट में जगह मिली है. बाकी विधायकों में नाराजगी है. अलवर के कठूमर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक बाबूलाल बैरवा भी मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर- लंबे इंतजार के बाद रविवार को राजस्थान में अशोक गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार (Rajasthan Cabinet Reshuffle) कर दिया गया है. नए मंत्रिमंडल में 15 मंत्री बनाए हैं, जिसमें 11 कैबिनेट मंत्री और 4 को राज्य मंत्री का दर्जा मिला है. वहीं बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायकों में एक को राजेन्द्र गुढा को ही कैबिनेट में जगह मिली है. इस वजह से दूसरे विधायकों में नाराजगी है. मंत्री टीकाराम जूली के विरोध में अलवर जिले के दो विधायकों ने भी नाराजगी जाहिर की. विधायकों ने आरोप लगाया कि उन पर गंभीर आरोप होने के बावजूद उन्हें मंत्री बनाया गया है.

अलवर के कठूमर से कांग्रेस विधायक बाबूलाल बैरवा भी मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे. हालांकि, बैरवा ने कहा कि वे नाराज नहीं है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से उम्मीद है कि आगे की नियुक्तियों में उन्हें जगह मिलेगी. उन्होंने कहा कि वह लंबे समय से अशोक गहलोत के साथ है. वहीं पायलट कोटे से मंत्री बने रमेश मीणा ने कहा अब विवाद और गुटबाजी खत्म होगी. उन्होंने कहा कि अब विवाद और गुटबाजी खत्म होगी.

बसपा से आये विधायकों में से एक ही मिली जगह

बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायकों में से सिर्फ एक विधायक राजेंद्र गुड्डा को मंत्री बनाया गया है. इससे बाकी पांच विधायक नाराज हैं. खासतौर पर 3 विधायकों ने नाराजगी जाहिर करते हुए आज शपथ ग्रहण कार्यक्रम में भाग नहीं लिया. मंत्री पद की शपथ लेने वाले राजेंद्र गुड्डा ने कहा कि बाकी विधायकों का भी मुख्यमंत्री ध्यान रखेंगे और आगे एडजस्ट करेंगे.

सीएम अशोक गहलोत ने दी बधाई

राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सभी सदस्यों को बधाई दी. उन्होंने लिखा, ‘राजस्थान सरकार में आज कैबिनेट मंत्री एवं राज्य मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सभी सदस्यों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप सभी अपने दायित्व का पूरी निष्ठा से निर्वहन करेंगे और  राज्य सरकार के संवेदनशील, पारदर्शी एवं जवाबदेह सुशासन के संकल्प के अनुरूप प्रदेश के विकास में भरपूर योगदान देंगे.’

Tags: Ashok gehlot, Rajasthan Cabinet Expansion, Rajasthan news, Sachin pilot

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर