Home /News /rajasthan /

Rajasthan Cabinet Expansion: जिस विधायक ने नाराज होकर दिया था पद से इस्तीफा, सबसे पहले ली शपथ

Rajasthan Cabinet Expansion: जिस विधायक ने नाराज होकर दिया था पद से इस्तीफा, सबसे पहले ली शपथ

Rajasthan Cabinet Expansion News: नए मंत्रिमंडल में हेमाराम चौधरी ने सबसे पहले मंत्री पद की शपथ ली.

Rajasthan Cabinet Expansion News: नए मंत्रिमंडल में हेमाराम चौधरी ने सबसे पहले मंत्री पद की शपथ ली.

Rajasthan Cabinet Expansion News : तीन साल के बाद गहलोत मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया. नए मंत्रिमंडल में 11 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. बाड़मेर के जिस विधायक हेमाराम चौधरी (Hemaram Chaudhary) ने सरकार से नाराज होकर दिया MLA पद से इस्तीफा था, सबसे पहले उन्हें ही शपथ दिलाई गई. हरीश चौधरी की जगह बाड़मेर से अब हेमाराम को मौका दिया गया है. वे पिछली बार भी गहलोत सरकार में राजस्व मंत्री थे.

अधिक पढ़ें ...

    जयपुर. आखिरकार तीन साल के बाद अशोक गहलोत मंत्रिमंडल के बड़े विस्तार में 11 कैबिनेट और 4 राज्य मंत्रियों को शपथ दिलाई गई.  बाड़मेर के जिस विधायक हेमाराम चौधरी  (Hemaram Chaudhary)  ने  सरकार से नाराज होकर दिया MLA पद से इस्तीफा था, सबसे पहले उन्हें ही  राज्यपाल ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई. इसके बाद अन्य मंत्रियों की बारी आई. मंत्रिमंडल पनर्गठन में गहलोत और पायलट गुट दोनों के विधायकों को जगह मिली है. जाति-संतुलन का भी ध्यान रखा गया है.

    राज्यपाल कलराज मिश्र ने सबसे पहले हेमाराम चौधरी को शपथ दिलाई. हेमाराम ने मई में सरकार से नाराज होकर अपने क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था.

    हरीश चौधरी की जगह बाड़मेर से हेमाराम को मौका
    हरीश चौधरी की जगह बाड़मेर से अब हेमाराम को मौका दिया गया है. वे पिछली बार भी गहलोत सरकार में राजस्व मंत्री थे. दूसरे नंबर पर महेंद्रजीत सिंह मालवीय और तीसरे नंबर पर रामलाल जाट ने शपथ ली. रामलाल जाट सीएम के खास माने जाते हैं. शपथ के बाद उन्होंने सीएम के पैर छुए. राज्य मंत्री जाहिदा खान ने अंग्रेजी में शपथ ली.

    ये बने कैबिनेट मंत्री और राज्य मंत्री
    गहलोत मंत्रिमंडल में हेमाराम चौधरी, महेंद्रजीत सिंह मालवीय, महेश जोशी, विश्वेंद्र सिंह, रामलाल जाट, रमेश मीणा, ममता भूपेश बैरवा, भजनलाल जाटव, टीकाराम जूली, गोविंद राम मेघवाल और शकुंतला रावत को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. इसके अलावा जाहिदा खान, बृजेंद्र सिह ओला, राजेंद्र गुढ़ा, मुरारीलाल मीणा को राज्य मंत्री की जिम्मेदारी मिली है.

    पायलट विधायकों से गर्मजोशी के साथ मिले
    मंत्रियों के शपथ ग्रहण से पहले पायलट भी राजभवन पहुंचे. यहां वे सभी विधायकों से गर्मजोशी के साथ मिले और हाथ भी मिलाए. शपथ समारोह में उनकी यह बॉडी लैंग्वेज काफी चर्चा में रही. जबकि इससे पहले पीसीसी में वे चुप रहे. यहां उन्होंने शांतिलाल धारीवाल और प्रताप सिंह खाचरियावास से भी हाथ मिलाए.

    जो धैर्य रखता है, उसे मौका मिलता है : सीएम
    इससे पहले पीसीसी में सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि जो मंत्री नहीं बन पाए हैं, उनकी भूमिका कम नहीं है. जो बच गए हैं उन्हें एडजस्ट किया जाएगा. जो धैर्य रखता है, उसे कभी न कभी मौका मिलता है.

    सरकार रिपीट करेंगे, सोनिया गांधी को निराश नहीं करेंगे
    राजस्थान में बार-बार सरकार बदलती है, लेकिन इस बार हम सरकार रिपीट करके दिखाएंगे. पूरे कांग्रेसजन एकजुट रहेंगे. सोनिया गांधी को निराश नहीं करेंगे. अजय माकन ने कहा कि 2023 के चुनाव में कई सालों के ट्रेंड को बदलना है. उन्होंने कहा कि जो पार्टी के लिए काम करता है, पार्टी उसका ध्यान रखती है.

    Tags: Ashok gehlot, Rajasthan Cabinet Expansion, Rajasthan news, Sachin pilot

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर